राष्ट्रीय ध्वज का अनजाने में अनादर न हो इसलिए...

राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए ध्वज संग्रहण वाहन लेकर निकलेगा सजग प्रकोष्ठ

ग्वालियर। आशीष तिवारी CEO जिला पंचायत हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे रथ को आजादी का अमृत महोत्सव जो केंद्र सरकार के आव्हान पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक घर घर तिरंगा अभियान चलाया गया था। जिसमे आमजन ने भारी उत्साह से भाग लिया है। इतनी बड़ी संख्या में राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाने के बाद ध्वज का कही अनादर न हो इस बात की चिंता भी हम सभी की होना चाहिए। इसी भाव से ग्वालियर के समाजिक संघटन सजग प्रकोष्ठ ने कदम आगे बढ़ाया है। 

सजग प्रकोष्ठ ने तय किया है कि कल 16 अगस्त शाम 4 बजे महाराज बाड़े से एक ध्वज संग्रहण रथ को सराफा बाजार, गस्त का ताजिया, ओल्ड हाईकोर्ट, इंद्रगंज चौराहा, दाल बाजार, राजपायेगा, नया बाजार, लोहिया बाजार, पाटनकर बाजार, दौलतगंज होते हुए महाराज बाड़े तक निकाला जायेगा और संग्रहित ध्वज नगर निगम को सोपे जायेगे।

सजग प्रकोष्ठ का मानना है कि यदि समय रहते इन ध्वजो का संग्रहण नहीं किया गया तो हमारे राष्ट्रीय ध्वज का कही अनजाने में अनादर नहीं हो जाये इसके लिए यह यात्रा निकालकर अन्य समाजसेवी संघटनो के साथ आमजन को यह सन्देश देना चाहते है की वह सभी इस तरह के अभियान चलाकर राष्ट्रीय ध्वज का ससम्मान संग्रहण कर उन्हें उचित जगह तक पहुंचाने का कार्य करे। वहीं नगर निगम और जिला प्रशासन से भी अपील करंगे की वह भी ध्वज संग्रहण का अभियान चलाए। कृपया अपनी उपस्तिथि से इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता प्रदान करे।