हर घर तिरंगा अभियान के लिए क्रय किए राष्ट्रीय ध्वज

सभी नागरिक अपने घर पर शान से फहराए तिरंगा – संभागीय आयुक्त 

हर घर तिरंगा अभियान के लिए क्रय किए राष्ट्रीय ध्वज 


ग्वालियर l 04 अगस्त 2022/ जन-जन में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करने एवं राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान प्रकट करने के उद्देश्य से 11 से 17 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान के लिये संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने गुरूवार को स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किए गए राष्ट्रीयध्वज को केन्द्र पर जाकर खरीदा और नागरिकों से भी अपील की है कि वे राष्ट्रभक्ति के इस महाअभियान में अपना पूरा सहयोग प्रदान करें। 

संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने नगर निगम के जोन क्रमांक-13 मोतीमहल स्थित कार्यालय पहुँचकर स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किए गए राष्ट्रीय ध्वज को क्रय किया। उन्होंने पाँच राष्ट्रीय ध्वज क्रय किए और आम नागरिकों से अपील की है कि वे अपने निकटतम केन्द्र से राष्ट्रीय ध्वज स्वयं के लिये भी खरीदें और सक्षम हों तो अतिरिक्त राष्ट्रीय ध्वज खरीदकर लोगों को प्रदान करें और उन्हें प्रेरित करें कि वे अभियान के दौरान अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएँ। उनके साथ ही नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल एवं सहायक संचालक जनसंपर्क मधु सोलापुरकर ने भी राष्ट्रीय ध्वज क्रय किए और इस राष्ट्र भक्ति के महाअभियान में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने की बात भी कही।

संभागीय आयुक्त श्री सक्सेना ने यह भी बताया कि सरकार द्वारा अब राष्ट्रीय ध्वज को रात में भी फहराने की अनुमति प्रदान की गई है। अब प्रतिदिन शाम को राष्ट्रीयध्वज उतारने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को भी कहा है कि वे शहरी क्षेत्र में इस अभियान के लिये जन जागृति के विशेष प्रयास करें। 

नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने बताया कि नगर निगम द्वारा सभी जोन कार्यालयों के अतिरिक्त कई खरीदी केन्द्र प्रारंभ किए गए हैं, जिन पर राष्ट्रीय ध्वज उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही जन जागृति के लिये भी निगम विशेष प्रयास कर रहा है। 

Comments