ऑक्सीजन के लेवल बड़ाने के लिए शहर के निकट पेड़ लगाये…

पौधारोपण के साथ ही उसका संरक्षण भी जिम्मेदारी पूर्वक करें : बाबा लक्खा सिंह

ग्वालियर। स्वंतत्रता के 75 वे अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में व गोलोकवासी आकाश सक्सेना की पुण्य स्मृति में पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम का आयोजन "आकाश वन" आदर्श गोशाला लाल टिपारा  मुरार में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में उपस्थित बाबा लक्खा सिंह (गुरुद्वारा दाता बन्दी छोड़, ग्वालियर), महापौर श्रीमती शोभा सिकरवार, निगमायुक्त किशोर कन्याल, स्वामी ऋषभदेवा नन्द, अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता उपस्थित हुए।

दाताबन्दी छोड़ से पधारे बाबा लक्खा सिंह ने अपने उध्बोधन में कहा कि पौध रोपण के साथ ही उसका संरक्षण भी समाज को जिम्मेदारी पूर्वक करना होगी तभी पर्यावरण संरक्षण सम्भव है, उन्होंने कहा कि स्थान समाज उपलब्ध कराए -पेड़ हम लगाएंगे। निगमायुक्त किशोर कन्याल ने कहा पौध रोपण की विशेष आवश्यकता है इसके अभाव से ही ग्लोबल वार्मिंग की समस्या बढ़  रही है, घर साफ रखें-स्वच्छ रखे संकल्प सभी को दिलवाया। 

इस अवसर पर गो पूजन, कपड़े के थैलो का वितरण(रोटरी क्लव, वीरांगना), भारतीय ध्वज वितरण(स्वदेशी जागरण मंच)के सहयोग से सामग्री का वितरण महापौर शोभा सिकरवार द्वारा किया गया। स्वामी ऋषभदेवा नन्द ने कहा कि कोरोना काल मे हमने ऑक्सीजन के अभाव में हमने अपनो को खोया,उस ऑक्सीजन के लेवल को बड़ाने के लिए शहर के निकट पेड़ लगाये, उसका रक्षण करे।