नशे में चेंजिंग रूम में घुसकर गंदी हरकतें करते हैं…

हमीदिया के अधीक्षक पर 50 से ज्यादा नर्सों ने लगा अश्लीलता का गंभीर आरोप


भोपाल। भोपाल के हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. दीपक मरावी पर 50 से ज्यादा नर्सों ने अश्लीलता का गंभीर आरोप लगाया है। नर्सों के मुताबिक डाॅ. मरावी रात के वक्त शराब के नशे में हाॅफ पेंट पहनकर उनके चेंजिंग रूम में बिना दरवाजा खटखटाए घुस आते हैं और अश्लील हरकत करते हैं। पीड़ित नर्सों ने लिखित शिकायत चिकित्सा शिक्षा मंत्री, मप्र शासन से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए विभागीय मंत्री ने संभागायुक्त, भोपाल को जांच के आदेश दे दिये हैं। 

उन्हें दस दिन में जांच पूरी करने को कहा गया है। मामले में संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने आयुक्त, चिकित्सा शिक्षा, मप्र शासन से दस दिन में तथ्यात्मक जवाब मांगा है। भरहुत नगर, सतना निवासी आवेदक विकास चतुर्वेदी ने वर्ष 2021 में मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग मे एक आवेदन लगाया था। आवेदन में विकास ने दौलतराम इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रा.लि., जिला रायसेन द्वारा उसका उत्पीड़न करने एवं उसका पूरा बकाया भुगतान न करने तथा कंपनी द्वारा की जा रही घोर  मनमानी की शिकायत कर उसे शीघ्र न्याय दिलाने का अनुरोध किया था। आवेदन मिलते ही मामला दर्जकर आयोग ने  श्रमायुक्त, जिला रायसेन से जवाब-तलब किया था। 

जवाब-तलब किये जाने पर श्रम पदाधिकारी, मण्डीद्वीप, जिला रायसेन ने आयोग को प्रतिवेदन दिया है कि मामले में कार्यवाही कर दौलतराम इंजीनियरिंग सर्विसेज प्रा.लि., ग्राम सिमरई, औबेदुल्लागंज, जिला रायसेन द्वारा आवेदक को उसके बकाया स्वत्वों के रूप में कुल 67 हजार 465 रूपये का भुगतान कर दिया गया है। चूंकि मामले में आवेदक को अंतिम भुगतान प्राप्त हो गया है, अतः यह मामला आयोग में समाप्त कर दिया गया है।