सिंध और बलूचिस्तान के अलगाववादी गुटों ने ली जिम्मेदार…

पाकिस्तान के कराची में बम धमाका, तीन की मौत-तेरह घायल

पाकिस्तान के कराची में देर रात हुए एक बम धमाके से इलाके में दहशत मच गई है। कहा जा रहा है कि धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक लोगों ने सुनी और आसपास खड़ी गाड़िया पूरी तरफ तबाह हो गई। ये धमाका कराची के सदर इलाके में हुआ। विस्फोट के वक्त बाजार में खासी हलचल थी। 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस बम धमाके में तीन लोगों की मौत हुई है जबकि घायलों की संख्या तेरह से ज्यादा है। बम धमाके के बाद चारों तरफ तबाही के निशान दिखाई दिए। कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। बताया जा रहा है कि ये बम कूड़ेदान के बगल में खड़ी एक साइकिल में लगाया गया था। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस बम धमाके में करीब 2 किलो विस्फोटक और करीब आधा किलो बॉल बेयरिंग का इस्तेमाल किया गया था। यह धमाका एक टाइमर से किया गया। 

वहीं इसकी जिम्मेदारी सिंध और बलूचिस्तान के अलगाववादी गुटों ने ली है। कराची की पुलिस इसे आतंकी हमला बता रही है। मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल लोगों को घटनास्थल से हटाया दिया गया। विस्फोट जहां हुआ था वह शहर का केंद्र है। यही कारण है कि यहां काफी भीड़ रहती है। इस इलाके को डाउनटाउन कहा जाता है। वहीं धमाके की वजह से आसपास के होटल और घरों के शीशे टूटकर चकनाचूर हो गए हैं। साथ ही इलाके के लोग सहमे हुए हैं।