मंच पर मौजूद नरोत्तम को बोलने का मौका नहीं मिला तो…

CM और गृहमंत्री के बीच दिखी तनातनी, मंच छोड़कर चले गए नरोत्तम

भोपाल। यहां एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बीच तनातनी देखने को मिली। इसकी बानगी 21 मई को CM हाउस में हुए पिछड़ा वर्ग सम्मान समारोह में दिखी। पहला तो ये कि मंच पर मौजूद नरोत्तम को बोलने का मौका नहीं मिला। वहीं, जब शिवराज का भाषण खत्म हुआ, तो नरोत्तम ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का हाथ पकड़ा और उन्हें CM के पास कर चुपचाप जाने लगे। मंत्री रामखेलावन पटेल ने उन्हें रोका भी, लेकिन नरोत्तम मंच छोड़कर चले गए। जिस वक्त गृहमंत्री ने मंच छोड़ा, उस वक्त पिछड़ा वर्ग के अलग-अलग समाजों के अध्यक्ष CM का सम्मान कर रहे थे। 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बीच रिश्तों में तल्खी नजर आई हो। फरवरी 2022 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक पौधा रोज अभियान का 1 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी संगठन ने कार्यक्रम का आयोजित किया। भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में CM के कार्यक्रम में (शिवराज ने यहां पार्क का उद्घाटन किया था) अपने लिए मंच पर कुर्सी नहीं होने से नरोत्तम नाराज दिखे थे। तब वह मंच के सामने ही कुर्सी लगाकर बैठ गए थे। तब बीजेपी के भोपाल शहर अध्यक्ष सुमित पचौरी नरोत्तम को मनाने पहुंचे तो गृहमंत्री ने जमकर फटकार लगा दी। 

हालांकि, बाद में नरोत्तम मिश्रा वरिष्ठ नेताओं के मनाने पर मंच पर पहुंचे। नरोत्तम ने मंत्री को कुर्ता खींचकर बैठा दिया थामहीनेभर पहले तेंदूपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में भी ऐसा ही कुछ दिखा था। जब CM शिवराज जैसे ही भाषण देने के लिए माइक की तरफ बढ़े, तो सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया उनके सम्मान में ताली बजाने के लिए खड़े हुए। तभी उनके बगल में बैठे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीछे से भदौरिया का कुर्ता खींचा और इशारा करके वापस बैठने के लिए कह दिया। भदौरिया तुरंत वापस बैठ गए। मंच पर देश के गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।