मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऑनलाइन करेंगे संबोधित…

नगरीय निकायों के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह 17 को

ग्वालियर। नगरीय क्षेत्रों में अधोसंरचनागत विकास को गति देने तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुँचाने के उद्देश्य से प्रदेश स्तरीय विकास कार्यों के भूमि पूजन, लोकार्पण, हितग्राहियों को हितलाभ वितरण एवं नागरिकों से संवाद कार्यक्रम का आयोजन 17 मई को आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। सभी नगरीय निकायों में आयोजित समारोहों को मुख्यमंत्री ऑनलाइन संबोधित भी करेंगे। ग्वालियर जिला मुख्यालय के साथ-साथ सभी नगरीय निकायों में भी लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। ग्वालियर का जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम के बाल भवन सभागार में आयोजित होगा। 

उक्त कार्यक्रम में मंत्रिगण, सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में भमिपूजन, लोकार्पण और हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया जायेगा। ग्वालियर जिले में लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम को भव्यता से आयोजित करने के उद्देश्य से प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने शनिवार को नगरीय प्रशासन विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। प्रभारी कलेक्टर आशीष तिवारी ने नगर निगम के अधिकारियों के साथ-साथ जिले के अन्य नगरीय निकायों से जुड़े हुए अधिकारियों को लोकार्पण एवं भूमिपूजन के साथ-साथ हितलाभ वितरण के कार्यक्रम को पूरी भव्यता से आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि समारोह में सभी जनप्रतिनिधियों को भी सादर आमंत्रित किया जाए। 

इसके साथ ही गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल एवं अन्य व्यवस्थायें भी समारोह स्थल पर हों यह भी सुनिश्चित किया जाए। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम शाम 4 बजे से प्रारंभ होगा। जिला स्तर पर कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से आयोजित किए जायेंगे। स्थानीय स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों के पश्चात प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राहियों को संबोधित करेंगे। कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में सीईओ स्मार्ट सिटी नीतू माथुर, संयुक्त संचालक नगरीय निकाय ग्वालियर आर के श्रीवास्तव, अपर आयुक्त नगर निगम अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अधीक्षण यंत्री पीएचई आर एल एस मौर्य, अधीक्षण यंत्री जनकार्य पारा, संयुक्त संचालक लेखा रजनी शुक्ला सहित विभागीय अधिकारी और नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।