ग्वालियर में एक करोड अड़तीस लाख रूपये के विकास कार्यो का हुआ भूमि पूजन…

विकास की श्रृंखला इसी प्रकार निरंतर जारी रहेगी : तोमर

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न् सिंह तोमर ने उपनगर ग्वािलियर में एक करोड अडतीस लाख रूपये के  विकास कार्यो का भूमि पूजन करते हुए कहा कि क्षेत्र का चहुमुखी विकास किया जा रहा है। क्षेत्र में जहां भी जाएगें विकास कार्य होते नजर आएगें। उन्होंूने कहा कि आने वाले दिनों में ग्वाालियर की सूरत बदली नजर आयेगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विकास की श्रृंखला इसी प्रकार निरंतर जारी रहेगी। जहां भी कार्य की आवश्येकता है तुरंत कराया जाएगा। क्षेत्र के नागरिक किसी भी मूलभूत सुविधा से वंचित नहीं रह पाएगें। उनकी सेवा करना मेरा पहला कर्तव्य  है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वा‍स्य्कर , विद्युत के क्षेत्र में उपनगर ग्वाहलियर में अतुलनीय कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही वर्षों से बनी हुई गंदे पानी की समस्याि से निजात मिली है। 

इसके साथ ही लगभग 16 हजार से अधिक परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची जारी की जा चुकी है। उन्होंमने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ताा सुधारने के लिये क्षेत्र में लगभग सौ करोड रूपये के कार्य कराये जा रहे हैं। जिसमें 40-40 करोड के दो सीएम राइज स्कूशल, एक शिक्षा नगर में स्मा र्ट स्कूगल, 1-1 करोड रूपये की लागत से  रेशम मिल व डीआरपी लाइन में स्कूुल भवन बनाये जा रहे हैं। इसके साथ ही अन्या मिडिल व प्राइमरी स्कूतलों में फर्नीचर व वांउड्रीवाल कराई जा रही है। जहां आपका नौनिहाल भयमुक्त  व निशुल्कं शिक्षा ग्रहण कर सकेगा। 

इस अवसर पर उन्होंवने कहा कि स्वाेस्य््र  के क्षेत्र में भी सराहनीय कार्य किया जा रहा है। सिविल अस्परताल हजीरा कायाकल्प  में दूसरे स्थावन पर आया है। इसके साथ ही इसमें आने वाले दिनों में डायलेसि‍स व सीटी स्कैान की सुविधा मिलने जा रही है तथा बिरला नगर प्रसूति ग्रह के नये भवन का निर्माण कार्य चालू है जिसमें नवजात बच्चों   के लिये अलग से एसएनसीयू की सुविधा रहेगी। इसके साथ ही बरा गांव में एक 30 बेडेड अस्पाताल बनने जा रहा है, जिसका भूमि पूजन हो चुका है। साथ ही संजीवनी क्लीहनिकों पर आमजन को निशुल्कव इलाज की सुविधा मिल रही है।