नवीन 33/11 केव्ही उपकेन्द्र सेवा नगर का हुआ लोकार्पण…

निर्वाध रूप से मिलेगी सभी को बिजली : ऊर्जा मंत्री 

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 2 करोड 16 लाख की लागत से बनाये गए नवीन 33/11 केव्ही उपकेन्द्र सेवा नगर का लोकार्पण करते हुए कहा कि क्षेत्र में आये दिन विद्युत की समस्या रहती थी, बार-बार ट्रिपिंग की समस्या से तो निजाद मिलेगी ही साथ ही क्षेत्रीय नागरिकों को छोटी से छोटी समस्या के लिये फूलबाग सब स्टेशन नहीं जाना पडेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना-2022 के तहत विद्युत उपभोक्ताओं के 31 अगस्त 2020 तक के एक किलोवाट के विद्युत बिल माफ किये गए हैं। जिनके प्रमाण पत्र आज आपको दिये जा रहे हैं। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि सेवानगर, लोहामंडी, किला गेट, गुदडी, नूरगंज, रमटापुरा, गंज आदि क्षेत्रो में सर्दी व गर्मी में विद्युत ट्रिपिंग की समस्या अधिक हो जाती थी। परंतु नवीन विद्युत उपकेन्द्र बनने से इन सभी क्षेत्रों की विद्युत समस्या से निदान तो मिलेगा ही साथ ही निर्वाद रूप से बिजली उपभोक्ताओं को मिल सकेगी। क्षेत्र के लगभग 4 से 5 हजार परिवारों को इस सब स्टेशन का लाभ मिलेगा। साथ ही कहा कि ग्वालियर महानगर के 61 हजार उपभोक्ताओं के 165 करोड़ रूपए का बिजली बिल माफ किया गया है। उपनगर ग्वालियर के 28 हजार 49 उपभोक्ताओं के 100 करोड 58 लाख रूपये के बिल माफ किये हैं। 

शिविर में फूलबाग जोन के 2409 उपभोक्ताओं के 3 करोड 29 लाख रूपये के बिल माफ किये हैं। इस प्रकार के शिविर निरंतर आयोजित कर उपभोक्ताओं को बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित किये जा रहे हैं। सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि नये सब स्टेशन बनने से विद्युत की उपलब्धता व गुणवत्ता में भी सुधार आयेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब आमजन के काम धंधे बंद हो गए थे वह काफी परेशान थे। उनकी इस परेशानी को समझा उनके कोरोना काल के बिल माफ किये साथ ही 80 करोड लोगों को फ्री राशन दिया एवं सभी को निशुल्क वैक्सीन लगाई। 

केन्द्र व प्रदेश की सरकार गरीबों की सरकार है, उनके हर सुख -दुख में उनके साथ खडी है। भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने कहा कि ग्वालियर का सौभाग्य है कि आपको एक जनसेवक मिला है जो आपकी दिन रात सेवा करता है। इस अवसर पर केशव मांझी, दिनेश सिकरवार, सुरेन्द्र चौहान, छोटे सिंह तोमर, त्रिलोक शर्मा, महेश गोतम, उमेश गुप्ता, मनमोहन पाठक, महेश उमरैया, मुख्य महाप्रबंधक राजीव गुप्ता, प्रबंधक विनोद कटारे, उपमहाप्रबंधक पीके हजेला सहित जनप्रतिनिधिगण एवं क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।