हनुमान जयंती पर 16 शर्तों के साथ जुलूस की अनुमति…

रामनवमी पर खरगोन में हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर

भोपाल। रामनवमी पर खरगोन जिले में हुई हिंसा को देखते हुए आज हनुमान जन्मोत्सव पर भोपाल पुलिस हाई अलर्ट पर है। शहर में आज निकाले जाने वाले हनुमान जन्मोत्सव जुलूस की पुलिस ड्रोन के जरिए निगरानी करेगी। वहीं आज कुछ शर्तें लागू की गई है। जिसके मुताबिक कोई भी समिति प्रशासन की अनुमति के बिना जुलूस नहीं निकाल सकेगी। 

वहीं जुलूस निकालने वाले आयोजकों को पुलिस की 16 शर्तों को पालन करना होगा। शर्तों के मुताबिक किसी दूसरे धर्म-संप्रदाय के लोगों को ठेस पहुंचाने वाले आपत्तिजनक नारे, बैनर-पोस्टर नहीं लगाए जाएंगे। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे। इसके साथ ही जुलूस के दौरान डीजे पर बजने वाले गानों की लिस्ट देनी होगी। आयोजक पुलिस के साथ जुलूस में आगे चलेंगे। वहीं जुलूस के दौरान 600 पुलिसकर्मी तैनात होंगे, ड्रोन से मॉनिटरिंग होगी। 

इसके अलावा पुलिस सिविल ड्रेस में भी मौजूद रहेगी। भोपाल के कसाईपूरा समेत सभी संवेदनशील इलाकों से होते हुए काली घाट मंदिर से चार बत्ती चौराहा, बुधवारा, इतवारा, मंगलवारा, आजाद मार्केट, जुमेराती, घोड़ा नक्कास, बस स्टैंड भोपाल टॉकीज, झूले लाल मंदिर, सिंधी कॉलोनी तक जुलूस की अनुमति मिली है।