लगभग 15 हजार से अधिक पात्र हितग्राहियों को…

ऊर्जा मंत्री ने 38 नम्बर कार्यालय पर वितरित किये शासन की योजनाओं के कार्ड

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने 38 नम्बर शासकीय कार्यालय पर शासन की योजनाओं के कार्ड वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आपके सेवक ने प्रण किया है कि उपनगर ग्वालियर के सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ मिले। अभी तक मेरे कार्यालय से लगभग 15 हजार से अधिक पात्र हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची वितरित की जा चुकी है। इसके साथ ही उन्होंने सभी से शहर को स्वच्छ व स्वस्थ बनाये रखने में सहयोग देने की अपील की। 

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक, सीवर व पेयजल के कार्य में हर तरफ होते दिख जाएगें। उन्होंने कहा कि आपने मुझे सेवा का अवसर दिया है तो मेरा कर्तव्य है कि मैं घर-घर जाकर आपकी सेवा करूं, इसके लिए में हमेशा तत्पर रहता हूँ। मेरे क्षेत्र में कोई व्यक्ति किसी भी कार्य के लिए परेशान न हो इसके लिए कार्यालय पर केंप तो आयोजित किये जा रहे हैं। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा सिविल अस्पताल बनकर तैयार है। यहां पर अभी प्रतिदिन लगभग 800 मरीज दिखाने आ रहे हैं। सुविधाओं के मामले में सिविल अस्पताल प्रदेश के टॉप 5 में पहुंच गया है। 

बिरला नगर प्रसूतिगृह का नया भवन निर्माणाधीन है। जिसमें बच्चों का एसएनसीयू बनाया जाएगा जिससे क्षेत्र के बच्चों को इसका लाभ मिल सकेगा। उपनगर में पहले से तीन संजीवनी क्लीनिक संचालित हैं। जिनका लाभ प्रतिदिन लगभग 400 से 500 मरीजों को मिल रहा है। इसके साथ ही सात नई संजीवनी क्लीनिक और खोली जा रही हैं, जहां आमजन को निशुल्क इलाज की सुविधा मिलेगी। साथ ही बहोडापुर पर 30 बेडेड अस्पताल बनने जा रहा है। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड 6,9,10,13,14,31 व 32 की राशन की पात्रता पर्ची 174, हाथठेला, कामकाजी 37 व पेंशन के 6 पात्र हितग्राहियों को कुल 190 कार्ड वितरित किये। 

इसके साथ ही कार्यालय पर आमजन अपनी-अपनी समस्यायें लेकर आये तो उनकी समस्या ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बारी बारी से सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यालय पर आने वाली समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाए। इस कार्य में लापरवारी वर्दाश्त नही की जायेगी। इस अवसर पर मनमोहन पाठक, ओमकार नामदेव, सत्यम दुबे, महेश उमरैया, केशव मांझी, उमेश गुप्ता, देवेन्द्र राठौर, बंटी तोमर, पंजाब यादव, दिलीप शाक्य, भगत सिंह कन्नौजिया, संजयं शर्मा सहित हितग्राही उपस्थित रहे।