घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीण…

मुरैना जिले में गैस सिलेंडर विस्फोट से एक शख्स की मौत

मुरैना। जिले के बानमौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बामौर गांव में कृषि मंडी के पास बने आवासों में रविवार रात रसोई गैस का सिलेंडर फट गया। इससे एक कमरे की छत की पटियां टूट गईं और उसमें रह रहे कल्लू खां की मौत हो गई। उसकी पत्नी नन्हीं गंभीर घायल हो गई है। घटना की सूचना पाते ही बानमौर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल के तथ्यों की पड़ताल की। गैस सिलेंडर फटने की घटना को लेकर पुलिस ने जानकारी दी। 

पुलिस ने बताया कि कृषि मंडी के पास बने आवास में एक कमरे के मकान में रात को सिलेंडर फटने से छत की पटियां टूटी तो उसकी आवाज बामौर गांव के अंदर जा पहुंची। लोग मौके पर पहुंचे तो पाया कि कमरे में मलबे के नीचे 50 वर्षीय कल्लू पुत्र बाबू खान व उसकी 45 वर्षीय पत्नी नन्हीं घायल पड़े हैं। ग्रामीणों ने देखा कि कल्लू 90 फीसदी झुलसने के कारण बहुत गंभीर है। उसकी पत्नी 60 फीसदी जख्मी हुई है। 

विस्फोट की सूचना पाकर मौके पर पहुंची बानमौर थाना पुलिस ने घायलों को प्राइवेट वाहन से इलाज के लिए सीधे ग्वालियर भेज दिया। बताया जा रहा है कि ग्वालियर में इलाज के दौरान कल्लू खान की मौत हो गई है और उसकी पत्नी का इलाज चल रहा है। मकान में सिलेंडर फटने व दो लोगों के मरणासन्न स्थिति में पहुंचने की सूचना पाकर टीआई वीरेश कुशवाह फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे थे। पुलिस ने घटनास्थल पर ये देखने का प्रयास किया कि घर में कहीं आतिशबाजी से विस्फोट तो नहीं हुआ।