कांग्रेस जैसा नाकारा विपक्ष जीवन में नहीं देखा : डॉ. मिश्रा

सदन में कांग्रेस के हंगामे पर बोले गृह मंत्री…

कांग्रेस जैसा नाकारा विपक्ष जीवन में नहीं देखा : डॉ. मिश्रा

 

भोपाल। राज्यपाल के अभिभाषण से लेकर बजट सत्र तक विधानसभा में कांग्रेस के हंगामे पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधानसभा में चर्चा करने के लिए उनके पास नेता प्रतिपक्ष से लेकर सदस्य कोई भी वक्ता के रूप में नहीं है। ये लोग खत का मजमून भांप लेते हैं। एक लिफाफा देखकर बजट पढ़ा नहीं गया और उस पर हंगामा करने लगे। उन्होंने कहा कि सदन में इतनी बड़ी संख्या में सदस्य होने के बाद भी एक जन समस्या नहीं उठाई। मैंने पत्र लिखा कमलनाथ जी को कि कृपा करो, हाउस में रहो पर मैं देख रहा हूं कि कल वह दिल्ली चले गए। 5 विधानसभा सीटों पर आए चुनाव नतीजों पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पूरब से उत्तर की ओर और उतर से पूरब की ओर, चारों ओर राष्ट्रवाद जीत रहा है। विकास जीत रहा है।उत्तर प्रदेश में तो डबल इंजन की सरकार राष्ट्रवाद और विकास का परचम लहरा रही है। 

मेरी उन लोगों के साथ सहानुभूति है, जो इन राज्यो में अलग-अलग दलों की सरकार बनवा रहे थे। उन्होंने कहा कि आज देश में चारों और मोदी जी का परचम लहरा रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में विराट बहुमत की ओर हमारी पार्टी बढ़ रही है। बुंदेलखंड की 19 सीटों पर बीजेपी की बढ़त पर गृह मंत्री ने कहा कि धीरे-धीरे और स्थिति स्पष्ट होगी और अकेला बुंदेलखंड ही नहीं, अभी तक जो नतीजे सामने रहे हैं, बीजेपी जीत रही है। विकास जीत रहा है। योगी जी जीत रहे हैं। राष्ट्रवाद की जीत हो रही है। यह दिन गौरवशाली है प्रियंका और अखिलेश दुखी हैं। जनता में खुशहाली है। चुनाव नतीजों में चन्नी, सिद्धू जैसे दिग्गज नेताओं के पीछे चलने पर गृह मंत्री ने कहा कि ये वह लोग हैं जो सब की जीत का जिम्मा ले लिए हुए थे और खुद संकट में हैं। विधानसभा में मिले पुरस्कार पर गृह मंत्री ने कहा कि शिवराज जी हमारे नेता हैं। हमारे मुख्यमंत्री हैं। उनकी उदारता है, महानता है, उनका आभार।  

विधानसभा अध्यक्ष का आभार और सीताशरण शर्मा का भी आभार व्यक्त करता हूं। आम आदमी पार्टी पर गृह मंत्री ने कहा कि ये खतरे की घंटी उनके लिए है, जिन्होंने मुख्यमंत्री कैंडिडेट की घोषणा की थी। हमने कभी पंजाब में सरकार बनाई ही नहीं। हमारे मुख्यमंत्री कभी वहां रहे नहीं। हम पहली बार अकेले पंजाब में चुनाव लड़े हैं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पंजाब में किसी का साथ नहीं लिया, इसके बावजूद हमारा वोट प्रतिशत अभी भी अच्छा है। वहां फिर भी हम चिंतन और आत्ममंथन अवश्य करेंगे। पंजाब में भी बहुत जल्दी हम सफलता प्राप्त करेंगे। चुनाव नतीजे आते ही ईवीएम पर सवाल खड़े होने लगे हैं। इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आप लोग तो मीडिया जगत से हैं। आप लोगों ने एग्जिट पोल दिखाए। परिणाम लगभग वैसे ही रहे हैं। एग्जिट पोल तो आप लोगों ने ईवीएम से नहीं किए थे। यह सवाल हम पर नहीं है बल्कि उन लोगों के ऊपर हैं। 

पिछली बार मध्यप्रदेश में जीत गए थे तो चुप थे। ये ईवीएम पर सवाल उठाते रहें और जनता इन्हें हराती रहे, हम तो यही चाहते हैं। दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर कि विकसित देशों में ईवीएम का प्रयोग नहीं किया जाता, इस पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा दिग्विजय सिंह का ये स्याफ़ा पहली बार नहीं हो रहा है। जब-जब वह हारते हैं तो इस तरह के स्याफ़े दिग्विजय सिंह करते ही रहते हैं। दिग्विजय सिंह जैसे लोग कांग्रेस को क्षेत्रीय दल बना कर ही मानेंगे। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कि प्रदेश में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 104 नए केस आए हैं, जिनमें से कोई भी पुलिसकर्मी नया संक्रमित नहीं है। जबकि पूरे प्रदेश में 141 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 0.020% है और पूरे प्रदेश में वर्तमान में रिकवरी रेट 98.6% है। वर्तमान में एक्टिव केस 848 हैं, पिछले 24 घंटे में 50904 टेस्ट हुए हैं। प्रदेश में कुल 8 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं। पिछले 24 घंटे में संपूर्ण प्रदेश में 60225लोगो का टीकाकरण किया गया है।

Comments