पुलिस ने 3 शातिर चोरों को चोरी के आभूषणों सहित किया गिरफ्तार

चोरी का माल खरीदने वाला भी चोरी के माल सहित गिरफ्तार…

पुलिस ने तीन शातिर चोरों को चोरी के आभूषणों सहित किया गिरफ्तार

 

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर जिले में चोरों लुटेरों नकबजनों तथा आदतन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। एसएसपी ग्वालियर के निर्देश पर अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य/यातायात) अभिनव चौकसे द्वारा थाना ग्वालियर क्षेत्र में नकबजनों द्वारा की गई नकबजनी की घटनाओं की पतारसी हेतु पुलिस टीम बनाकर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देषित किया। इसी क्रम में दिनांक 30.01.2022 की रात्रि में सोने-चांदी के आभूषण विक्रेता की दुकान फोर्ट रोड नाले पर ऊपर स्थित दुकान के नीचे नाले से सेंघ लगाकर सोने-चाँदी के आभूषण की दुकान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें आरोपीगणों की गिरफ्तारी हेतु विशेष टीम गठित की गई।

वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशानुसार नगर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी ग्वालियर आलोक सिंह परिहार के नेतृत्व में टीम गठित कर नकबजनों चोरों के संबंध में गोपनीय सूचना एकत्रित कर मुखबिर तंत्र विकसित किया। जिस पर दिनांक 17.02.2022 को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि आभूषण विक्रेता की दुकान से चोरी किये गये आभूषणों की बिक्री हेतु रमटापुरा के पास एक संदिग्ध चोर चाँदी के आभूषण बेचने की फिरार में खड़ा है। उक्त सूचना पर से पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध को धरदबोचा। पकड़े गये संदिग्ध के कब्जे से एक 315 बोर का कट्टा कारतूस मिला। पूछताछ करने पर उसने अपने तीन अन्य साथियों के साथ आभूषण विक्रेता की दुकान पर नकबजनी करना स्वीकार किया।

पकड़े गये आरोपी की निषादेही पर चोरी में शामिल उसके अन्य साथियों को पुलिस टीम द्वारा पकड़ा गया और उनके कब्जे से चोरी किये गये चाँदी के आभूषण और बर्तन मूर्तीया आदि बरामद करने में सफलता प्राप्त की। पकड़े गये आरोपियों से चोरी का माल खरीदने वाले सुनार व्यवसायी को भी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई तो उसके द्वारा चोरी का माल खरीदना स्वीकार किया। पुलिस टीम द्वारा सुनार व्यवसायी से खरीदा हुआ माल बरामद किया। चोरी के अपराध में पकडे गये आरोपियों द्वारा शहर के अन्य थानों में भी चोरी करना स्वीकार किया। आरोपीगणों का पूर्व आपराधिक इतिहास रहा है, जो शहर के विभिन्न थानों में पूर्व में भी गिरफ्तार हुये है, इनसे पूछताछ पर कई अन्य चोरियों का भी खुलासा होने की संभावना है।

Comments