राजस्थान के जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर…

केप्सूल में 16 करोड़ की हेरोइन लेकर जयपुर पहुंची महिला, दो दिन में निकले 60 कैप्सूल

 

जयपुर। आप आए दिन हवाई अड्डे पर विदेश से प्रतिबंधित सामान अलग-अलग तरीके से छिपाकर लाने और फिर पकड़े जाने की ख़बरें पढ़ते या देखते होंगे। लेकिन आज हम आपको ऐसी ही एक ख़बर बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके हैरान रह जाएंगे। दरअसल राजस्थान के जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफ्रीकी मूल की एक महिला को ड्रग्स तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि महिला ने अपने प्राइवेट पार्ट में हेरोइन से भरे 60 कैप्सूल छिपा रखे थे, जिन्हें निकालने में डॉक्टर्स की टीम को दो दिन लग गए।

इस हेरोइन की कीमत लगभग 16 करोड़ रुपये है। रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार देर रात लगभग 3 बजे महिला शारजाह से जयपुर पहुंची थी। एयरपोर्ट पर जांच के दौरान डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने महिला को पकड़ लिया। इसके बाद महिला के प्राइवेट पार्ट से हेरोइन को निकालने के लिए सवाई मानसिंह अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने सर्जरी करके हेरोइन से भरे 60 कैप्सूल निकाले हैं। लैब टेस्टिंग भी करवाई जा रही है। अस्पताल के जनरल सर्जरी वार्ड में भर्ती यह महिला अभी डॉक्टर्स के ऑब्जर्वेशन में है।

प्राइवेट पार्ट में कैप्सूल को इतने जटिल तरीके से छिपाए गए थे कि डॉक्टर्स की टीम को इन्हें निकालने में दो दिन का समय लग गया। बताया जा रहा है पकड़ी गई 31 साल की महिला युगांडा की रहने वाली है और उसका नाम अमानी हैवेंस लोपेज है। डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम फिलहाल महिला से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस नेटवर्क में कौन-कौन लोग शामिल हैं। इस मामले में कोर्ट के सामने भी रिपोर्ट पेश की जानी है। चूंकि महिला अस्पताल में है, ऐसे में अभी उससे और पूछताछ होना भी बाकी है।