हैंडओवर से पहले पीएम मोदी से मिलेंगे एन चंद्रशेखरन

आज टाटा की हो जाएगी एयर इंडिया…

 

देश की एकमात्र सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया को आज टाटा समूह को सौंपने की पूरी तैयारी कर ली गई है. लंबे समय तक चली हलचल और अनिश्चितता के बाद आज आखिरकार 'महाराजा' का स्वामित्व टाटा समूह के पास चला जाएगा. इसके बाद सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया भी प्राइवेट हो जाएगी. एयर इंडिया को खरीदने के बाद टाटा देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी के स्थान पर जाएगी और आज टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयर इंडिया को औपचारिक रूप से टाटा ग्रुप को सौंपे जाने से पहले एन चंद्रशेखरन से मुलाकात करेंगे. हालांकि अभी तुरंत एअर इंडिया टाटा ग्रुप के बैनर तले नहीं उड़ेगी और इसकी आधिकारिक प्रक्रिया पूरी होने में थोड़ा समय लगेगा. पिछले साल 8 अक्टूबर 2021 को रतन टाटा ने एयर इंडिया की बोली जीतने का एलान अपने ट्वीट के जरिए किया था. बता दें कि टाटा ग्रुप की टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने एअर इंडिया को खरीदने का टेंडर जीता था. टैलेस टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की एक सब्सिडियरी है और यही टाटा के एयरलाइंस बिजनेस को चलाएगी.

एयर इंडिया का स्वामित्व जीतने के लिए टैलेस की तरफ से 18 हजार करोड़ रुपये की बोली लगाई गई थी. टाटा ग्रुप ने कहा है कि शुरू में वह 5 फ्लाइट्स में फ्री में खाना उपलब्ध कराएगा. इसमें मुंबई-दिल्ली की दो फ्लाइट्स AI864 और AI687 के नाम हैं. इसके अलावा AI945 मुंबई से अबूधाबी और AI639 मुंबई से बंगलुरू की फ्लाइट्स के नाम शामिल हैं. इनके साथ ही साथ मुंबई-न्यूयॉर्क के रूट पर चलने वाली फ्लाइट में भी मुफ्त खाना मुहैया कराया जाएगा. टाटा ग्रुप ने कहा कि बाद में फ्री खाना फेज़ वाइज से बढ़ाया जाएगा.