गृह जिले शाजापुर के लिए सड़क मार्ग से रवाना…

अरुणाचल में शहीद हुए सैनिक का पार्थिव शरीर भोपाल पहुंचा

 

भोपाल। अरुणाचल में शहीद हुए सैनिक मोर सिंह धनगर का पार्थिक शरीर रविवार को इंडिगो की बेंगलुरु उड़ान से भोपाल पहुंचा। राजा भोज एयरपोर्ट पर सैनिक सम्मान के साथ उनके शव को विमान से उतारा गया। बाद में उनकी पार्थिव देह को गृह जिले शाजापुर के लिए सड़क मार्ग से रवाना कर दिया गया। इंडिगो की उड़ान संख्या 6- 6E702 से बलिदानी सैनिक का शव पहुंचा। राजा भोज एयरपोर्ट के डॉमेस्टिक कार्गो टर्मिनल के पास पार्थिव शरीर को विमान से उतारा गया।

यहां पर सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा विधायक कुणाल चौधरी, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के डिप्टी कमांडेंट विमानतल सुरक्षा प्रभारी मानसिंह, विष्णु राजावत सहित सीआईएसएफ के अधिकारियों ने की मौजूदगी में पार्थिव शरीर को उतारा गया। वंदे मातरम के जयकारों के बीच उनके पार्थिव शरीर को सेना के विशेष वाहन में रखा गया। फूलों से सजे वाहन पर अनेक लोगों ने पुष्प वर्षा भी की।

सैनिक मोर सिंह गत दिनों अरुणाचल में शहीद हो गए थे। बलिदानी सैनिक मोर सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव राणायल जिला शाजापुर में किया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से भी उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए गए। बलिदानी मोर सिंह अनेक लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। राजा भोज एयरपोर्ट के डॉमेस्टिक कार्गो टर्मिनल में टेंट लगाकर कुछ समय के लिए भारतीय शरीर को रखा गया था जहां लोगों ने बलिदानी सैनिक के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।