अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की एक बड़ी़ कार्यवाही…

क्राईम ब्रांच ने तस्कर को 50 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस द्वारा जारी हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 पर आम लोगों से लगातार सूचनाएं प्राप्त हो रही है। दिनांक 04.11.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति सफेद शर्ट पहने हुए स्लेटी रंग का बैग लेकर अवैध मादक पदार्थ बेचने की फिराक में बस स्टेण्ड के पास स्थित डीबी मॉल के पीछे खडा है। 

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पष्चिम/अपराध) सतेन्द्र सिंह तोमर को क्राईम ब्रांच की एंटी ड्रग टीम को तत्काल अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाश को पकड़ने के लिये मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दिनांक 04.11.2021 को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच ग्वालियर निरीक्षक दामोदर गुप्ता द्वारा मुखबिर के बताये स्थान बस स्टेण्ड के पास स्थित डीबी मॉल के पास क्राईम ब्रांच की एक टीम उनि नरेन्द्र सिंह सिसौदिया के नेतृत्व में भेजी गई। 

जब क्राईम ब्रांच की टीम बस स्टेण्ड के पास स्थित डीबी मॉल के पीछे पहुंची तो मुखबिर के बताये अनुसार एक व्यक्ति हाथ में स्लेटी रंग का बैग लिये संदिग्ध अवस्था में खड़ा दिखा। क्राईम ब्रांच की टीम जब संदिग्ध व्यक्ति के करीब पहुंची तो उसने पुलिस फोर्स को पास आता देखकर भागने का प्रयास किया, जिसको हमराह फोर्स की मदद से घेरकर धरदबोचा। संदिग्ध व्यक्ति से उसका नाम पता पूछा तो उसने अपने आप को मंदसौर जिले का रहना बताया। 

संदिग्ध व्यक्ति तथा उसके बैग की तलाशी लेने पर स्लेटी रंग के बैग के अंदर सफेद रंग की पॉलीथिन में 500 ग्राम स्मैक रखी हुई मिली, जिसे विधिवत जप्त किया गया, जप्त की गई स्मैक की अनुमानित कीमती 50 लाख रूपये है। क्राईम टीम द्वारा की गई पूछताछ में उसके द्वारा बताया गया कि वह प्रतापगढ़(राजस्थान) से स्मैक लेकर आता था, तथा वर्धमान(कोलकाता) तक स्मैक की सप्लाई करता था। पकड़े गये आरोपी की ससुराल प्रतापगढ़(राजस्थान)में है। गिरफ्तार बदमाष के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में अप. क्र. 103/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध में पूछताछ की जा रही है।