प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही के दिए निर्देश…

निगमायुक्त द्वारा गठित दलों ने किया जनमित्र केन्द्रों का निरीक्षण

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल के आदेशानुसार गठित दलों द्वारा जनमित्र केन्द्र, साफ सफाई व्यवस्था व आदि का औचक निरीक्षण कया जा रहा है, तथा कमिंया पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ आवशयक कार्यवाही की जा रही है। इसी के तहत सहायक आयुक्त मिनी अग्रवाल ने ग्वालियर पूर्व के जनमित्र केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरानप जनमित्र केन्द्र 08 की जावक पंजी में पेंशन प्रकरण दिया जाना लंबित पाये गए। जिसे समय सीमा में भेजने के निर्देश संबंधित को दिए तथा संबंधित राजस्व टीसी को भी ऐसे प्रकरणों मंे त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। 

इसी क्रम में जनमित्र केन्द्र 12 रोशनीघर के प्रभारी धर्मवीर कंगवाल एवं ऑपरेटर अनुपस्थित मिलने पर शोकाज नोजि जारी किया गया तथा समस्त रिकार्ड के साथ उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही अन्य जनमित्र केन्द्रों पर भी अनियमितताओं के संबंध में जनमित्र प्रभारियों को रिकॉर्ड सही रखने निर्धारित समय सीमा का पालन करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की अनियमितता या शिकायत संबंधित के खिलाफ प्राप्त होती है तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। उपायुक्त जेएन पारा ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के जनमित्र एंव क्षेत्रीय कार्यालयों का निरीक्षण किया।

 निरीक्षण के दौरान सबसे पहले वह जोन क्रमांक-3 लूटपरा, जोन क्रामंक-5 कांच मिल एंव जोन क्रमांक-6 पड़ाव कार्यालयों का निरीक्षण कर संपतिकर टी सी, एपीटीओ को 11 दिसंबर 2021 को होने वाली लोक अदालत से पूर्व अधिक से अधिक बिल जारी करने के निर्देश दिए एवं जनमित्र के कर्मचारियों को टी एल प्रकरणों व अन्य आवेदनों को आपस में तालमेल कर शीघ्र निराकरण करने की समझाइश देते हुए कहा कि जनमित्र केन्द्र पर आने वाले आवेदनों का निराकरण समय सीमा में किया जाए। इसके साथ ही लूटपुरा जोन कार्यालय पर दो संपत्तिकर टी सी के काम में लापरवाही पर उनके स्थातरण का प्रस्ताव तैयार कर अपर आयुक्त को प्रेषित किया।