महिला के साथ लूट करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार…

थाना जनकगंज पुलिस ने किया लूट की घटना का पर्दाफाश

ग्वालियर। दिनांक 06/10/2021 को थाना जनकगंज क्षेत्रांर्तगत न्यू शांती नगर लश्कर निवासी महिला के साथ दो बदमाशों द्वारा घर में घुसकर लूट करने की बारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर पश्चिम सतेन्द्र सिंह तोमर तथा नगर पुलिस अधीक्षक लश्कर आत्माराम शर्मा को थाना जनकगंज पुलिस की टीम गठित कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के निर्देश किया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक लश्कर के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए थाना प्रभारी जनकगंज निरी. संतोष यादव द्वारा थाना क्षेत्र में लंबित लूट के अपराधों में तकनीकी साक्ष्य एकत्रित कर उनका बारीकी से परीक्षण कर ज्ञात हुए साक्ष्य के आधार पर मुखबिर मामूर किये गये। दिनांक 12/10/2021 को थाना प्रभारी जनकगंज को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि जनकगंज थाना क्षेत्र में महिला के साथ लूट करने वाले दो बदमाशों को हजीरा पुलिस चौकी के पास देखा गया है उक्त सूचना की तस्दीक हेतु थाना प्रभारी जनकगंज मय पुलिस फोर्स के मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचे तो दो लड़को ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास कियाए जिन्हें पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। 

पकड़े गये लड़को से महिला के साथ हुई लूट की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने घटना करना स्वीकार करते हुए बताया कि दिनांक 06/10/2021 को उन्होंने न्यू शांती नगर लश्कर निवासी महिला के घर में घुसकर उसके पास से सोने की दो चुडि़या व अलमारी मे रखे दो हजार रूपये लूट लिये थे। उक्त पकड़े गये आरोपियों की निशादेही पर थाना जनकगंज पुलिस उनके कब्जे से सोने की दो चूडि़यां ;कीमती 50 हजार रूपयेद्ध की बरामद कर लिया गया। थाना जनकगंज पुलिस द्वारा उक्त दोनों बदमाशों को अपराध क्रमांक 760/21 धारा 394 ताहि 11ए 13 एमपीडीपीके के प्रकरण में गिरफ्तार कर उनसे जिले में हुई अन्य लूट घटनाओं के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

ज्ञात हो कि 06/10/2021 को थाना जनकगंज क्षेत्रांर्तगत न्यू शांती नगर लश्कर निवासी महिला द्वारा थाना आकर रिपोर्ट की गई कि दो बदमाशों द्वारा उसके घर में घुसकर महिला के मुंह पर कपड़ा बांध कर उससे दो सोने की चूड़ी व अलमारी मे रखें दो हजार रूपये लूट लिये। महिला की रिपोर्ट पर से थाना जनकगंज पुलिस द्वारा अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध लूट प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उनकी तलाश की जारही थी।