एक धड़े ने Media के सामने आकर दी सफाई

दो गुटों में बंटा भार्गव समाज !

एक धड़े ने मीडिया के सामने आकर दी सफाई

ग्वालियर। श्री भृगु भार्गव ब्राह्मण समाज के एक धड़े का कहना है कि वे मूल समिति के सदस्य हैं लेकिन कुछ लोगों द्वारा उनको अनदेखा किया जा रहा है उन्हें तवज्जो नहीं दी जा रही इसलिए उनके द्वारा एक साधारण सभा रखी गयी थी जिसमें समाज के प्रबुद्ध जनों एवं कार्यकारिणी एवं युवाओं द्वारा क्रमवार समाज के उत्थान हेतु अपनी बात रखी गई। इस धड़े ने पत्रकारों को बताया कि शासन की गाइडलाइन अनुसार कोरोना काल के दौरान समाज कि कोई साधारण सभा एवं अन्य कोई कार्यक्रम संपन्न नहीं हुए। कोरोना काल के पूर्व की गतिविधियों को भार्गव समाज के होने के नाते जिला अध्यक्ष अरुण शर्मा ने कहा कि गतिविधियां एवं लेखा जोखा एवं आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा समाज के सामने क्रमवार रखी जाकर निर्वाचित हुए सभी पदाधिकारियों के कार्यकाल पूर्ण होने की बात रखी गई। 

जिसमें उपस्थित जनों द्वारा चुनाव संपन्न कराए जाने एवं सर्वसम्मति से नई कार्यकारिणी घोषित करने की बात सामने आई। साधारण सभा में  समाज के प्रबुद्ध जनों की 11 संरक्षक मंडल का गठन किया जा कर समाज हित में आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जाएगी एवं कार्यकारिणी के कार्य की अवधि पूर्ण होने पर नई संरक्षक मंडल कमेटी को इस्तीफा सौंपा जाएगा। और उक्त संरक्षक मंडल द्वारा चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया संपन्न कराए या सर्वसम्मति से नई कार्यकारिणी घोषित करें यह निर्णय संरक्षक मंडल कमेटी का रहेगा। अध्यक्ष ने बताया कि हमें समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई की कुछ सदस्यों द्वारा निर्वाचित कार्यकारिणी भंग कर दी गई है और निर्वाचन मंडल समिति के नाम प्रकाशित किए गए।  

जबकि आगामी समय में यह निर्णय लिया जाने की बात हुई थी किंतु समझ से परे है कि समाज के किन बंधुओं द्वारा यह खबर प्रकाशित करवाई गई। कार्यकारिणी भंग की सूचना पर समाज में काफी आक्रोश व्याप्त है। ऐसी खबर का खंडन करते हुए आगामी समय में  साधारण सभा की बैठक संपन्न कराकर संरक्षक मंडल मनोनीत किया जाना समाज हित में रहेगा।  समाज के कुछ लोग अपने हठधर्मिता के चलते एवं निजी स्वार्थ की पूर्ति हेतु पदाधिकारियों एवं समाज की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं प्रकाशित खबर का खंडन करते हुए ऐसे कृत्य की घोर निंदा की जाती है। 

लेकिन मीडिया ने जब प्रेसवार्ता में शामिल लोगों व अध्यक्ष से  समिति भंग करने वाले लोगों का नाम बताने को कहा गया तो वे नाम बताने से कतराते नजर आये। इससे तो यही प्रतीत होता है की श्री भृगु भार्गव ब्राह्मण समाज संगठन के लोग दो धड़ों में बंट गए हैं।वार्ता में रामदीन पांडे, जिला अध्यक्ष अरुण शर्मा, महिला अध्यक्ष अनीता भार्गव, युवा अध्यक्ष गजेंद्र तिवारी, एडवोकेट गिरीश शर्मा,पंकज भार्गव मानव शर्मा  अनिल शर्मा, कमल भार्गव, बासुदेव मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Comments