राजस्व भवन बनकर पूरी तरह तैयार, शीघ्र होगा लोकार्पण…

संभागायुक्त ने कलेक्टर के साथ किया निरीक्षण 

ग्वालियर l ग्वालियर में लगभग 65 करोड़ रूपए की लागत से राजस्व विभाग का भवन बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है। भवन का लोकार्पण भी शीघ्र होगा और संभागीय आयुक्त कार्यालय, राजस्व मण्डल और भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त का कार्यालय भी राजस्व भवन में संचालित होने लगेगा। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के साथ आज संयुक्त राजस्व भवन का अवलोकन किया और पीआईयू सेल के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने बुधवार को राजस्व भवन पहुँचकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इस मौके पर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, पीआईयू सेल के श्री अष्ठपुत्रे सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने संभागीय आयुक्त कार्यालय के साथ ही राजस्व मण्डल और भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त का कार्यालय का भी अवलोकन किया।

उन्होंने पीआईयू सेल के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भवन के लोकार्पण की तैयारी करें। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भवन और भवन परिसर में जो भी छोटे-मोटे काम शेष रह गए हैं उन्हें तत्परता से पूरा करें। भवन की फिनिशिंग के साथ ही शीघ्र तीनों कार्यालयों को शिफ्ट करने का कार्य भी किया जाएगा। संयुक्त राजस्व भवन में तीनों कार्यालयों के लिये सभी सुविधायें युक्त कार्यालय तैयार किया गया है। 

इसमें अधिकारियों के कक्ष के साथ-साथ स्टाफ को बैठने के लिये भी फर्नीचर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना से आग्रह किया है कि नवीन राजस्व भवन में झाँसी रोड़ क्षेत्र के एसडीएम और तहसीलदार के लिये भी कक्ष आवंटित किया जाए, ताकि आम जनों को अपने कामों के लिये कलेक्ट्रेट तक न आना पड़े। संभाग आयुक्त ने इस संबंध में प्रस्ताव भेजने की बात कही।