कान्हा का दिख रहा 'ओलंपिक' अवतार…

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मनेगी जन्माष्टमी, मथुरा में CM योगी करेंगे पूजन

उत्तर प्रदेश के DGP मुकुल गोयल की ओर से जन्माष्टमी को लेकर विशेष निर्देश जारी किए गए. DGP के निर्देशों के मुताबिक सभी पुलिस अधिकारी अपने अपने इलाकों में भ्रमण करेंगे. निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि गृह मंत्रालय और यूपी शासन की ओर से जो SOP और गाइडलाइन जारी की गई है. उसी के मुताबिक त्यौहार और पर्व का आयोजन किया जाएगा. निर्देशों में भी साफ किया गया है कि त्यौहार के दौरान पुलिस वाहनों से लाउडस्पीकर के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. वहीं, सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम पर पुलिस को कड़ी निगरानी के निर्देश दिए हैं. किसी भी अफवाह पर उसका खंडन कर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी डीजीपी की ओर से जारी किए गए हैं. 

सांप्रदायिक तौर से संवेदनशील इलाकों में शरारती तत्वों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए छोटी सी छोटी घटना को भी गंभीरता से लेकर तुरंत रिस्पांस के निर्देश दिए हैं. हैं ओलंपिक में इस बार भारत की शानदार जीत का असर मुरली मनोहर कान्हा के जन्मोत्सव पर भी देखने को मिल रहा है. भारत की जीत की खुशी में कान्हा तिरंगे की ड्रेस में कहीं हॉकी खेलते नजर आ रहे हैं तो कहीं भाला फेंकते, कहीं बैडमिंटन खेलते. लोगों में इसे देखने-खरीदने का चाव भी दिख रहा है. कान्हा का ओलंपिक अवतार सबका मन मोह रहा है. 

इसी क्रम में मथुरा के रामलीला मैदान में रविवार से 3 दिवसीय कृष्णोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है और कल सोमवार को जन्माष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नागेंद्र प्रताप ने यह जानकारी दी. यह आयोजन परिषद, राज्य के पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा ने बताया, सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर साढ़े 3 बजे मथुरा आएंगे. वह कृष्णोत्सव का उद्घाटन करने के लिए रामलीला मैदान जाएंगे. मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री का मथुरा में करीब 90 मिनट ठहरने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिरों में दर्शन भी करेंगे.