कलेक्टर श्री सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि…

अब शहर के अनेक निजी अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे आयुष्मान कार्ड धारक

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश की गरीब जनता का निशुल्क निजी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए प्रदेशभर के अनेक निजी अस्पतालों से अनुबंध किया है। जिसमें ग्वालियर के भी अनेक निजी अस्पतालों से अनुबंध किया गया है शहर के आयुष्मान कार्ड धारक नागरिक इन निजी अस्पतालों में अपना कोरोना का इलाज करा सकते हैं। इसके साथ ही परिवार में यदि किसी एक व्यक्ति का भी आयुष्मान कार्ड है तो पूरे परिवार को इलाज कराने की पात्रता होगी। 

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा आयुष्मान कार्ड धारकों के कोविड उपचार हेतु विभिन्न निजी अस्पतालों को पंजीकृत कर लिया गया है।  ताकि कोई भी मरीज इलाज से वंचित न रहे। इस हेतु सभी इंसीडेंट कमांडर आयुष्मान कार्ड धारकों से प्रथम कॉल के दौरान ही पता कर ले कि परिवार आयुष्मान कार्ड धारक है या नहीं। यदि आयुष्मान कार्ड धारक है तो उसे आयुष्मान कोटा से निशुल्क इलाज प्राइवेट अस्पतालों में किया जाएगा। आयुष्मान कार्ड योजना के अंतर्गत ग्वालियर जिले में कोविड मरीज को भर्ती कराने के लिए निम्न अधिकारियों से संपर्क किया जा सकता है।

  • 1 विजय भार्गव डीपीएम  मोबा. 9644542351
  • 2 प्रदीप शर्मा एसडीएम डबरा मोबा. 9425129303
  • 3 शिवानी पांडेय मोबा. 9752006778 से संपर्क करें

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि आयुष्मान कार्ड धारकों को निजी अस्पतालों में इलाज कराने के लिए ग्वालियर में सिम्स हॉस्पिटल, बीआईएमआर हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल ,कल्याण मेमोरियल एवं केडीजे हॉस्पिटल, सोहम हॉस्पिटल, कल्याण मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, आरोग्यधाम हॉस्पिटल, माहेश्वरी नर्सिंग होम , सराफ हॉस्पिटल, शांता नर्सिंग होम, वी आई एस एम हॉस्पिटल, चिरायु मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं लाइफ केयर हॉस्पिटल शामिल है।