आगामी तारीखों में बुकिंग के लिए प्रयास करते रहें…

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का समय हुआ निश्चित

प्रदेश स्तर से प्राप्त जानकारी के आधार पर अब 18 साल से 44 साल आयु वर्ग वाले लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन का समय निश्चित किया गया है, कोविड 19 टीकाकरण के सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन का समय 1 दिन पहले ( 24 घंटे पूर्व) प्रातः 9:00  am से 11:00 am के बीच में  रखा गया है। उदाहरण के लिए= यदि किसी 18 साल से 44 साल वाले लाभार्थियों को 13 मई 2021 के लिए स्लाट बुक करना है, तो उसे 12 मई 2021 को प्रातः काल सुबह 9:00 am  बजे से लेकर 11:00  am बजे के बीच में अपना स्लाट बुक करना होगा और यह क्रम आने वाले तारीखों के लिए भी जारी रहेगा। 

यदि किसी लाभार्थी का रजिस्ट्रेशन दी गई दिनांक में हो जाता है ,और उसे दिए गए सत्र स्थल का नाम ,वैक्सीन का नाम ,एवं एक निश्चित समय सत्र स्थल में उपस्थित होने का का संदेश लाभार्थी को प्राप्त होता है रजिस्ट्रेशन के उपरांत, तभी उस लाभार्थी बुकिंग कंप्लीट माना जाएगी, यह लाभार्थी दी गई तारीख में टीके के लिए पात्र हैं, इनकी बुकिंग कंप्लीट है। यदि किसी लाभार्थी का रजिस्ट्रेशन हो जाता है, परंतु उसे  सत्र स्थल का नाम, वैक्सीन का नाम, समय नहीं मिल पाता है, मतलब उनकी टीकाकरण सत्र में बुकिंग नहीं हुई है, ऐसे लाभार्थी को आगामी तारीखों में बुकिंग के लिए प्रयास करते रहना चाहिए, दिए गए समय में, प्रातः काल सुबह 9:00  am से 11:00 am के बीच में (1 दिन पूर्व)। 

कंप्लीट संदेश =लाभार्थी का नाम,दिनांक,सत्र स्थान का नाम, वैक्सीन का नाम, दिया गया समय स्लॉट , यह संदेश लाभार्थी से प्राप्त होने के बाद में ही, लाभार्थी सत्र स्थल में कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र में पात्र हैं, मतलब बुकिंग कंप्लीट है। कोविड-19 टीकाकरण  के सत्र सोमवार, बुधवार ,गुरुवार,और शनिवार के दिन टीकाकरण आयोजित किए जाएंगे। रविवार या अन्य शासकीय अवकाश के दिन कोविड-19 टीकाकरण के सत्र आयोजित नहीं किए जाएंगे।

  • वैक्सिनेशन रजिस्ट्रेशन एवं स्लाट बुकिंग लिंक - https://selfregistration.cowin.gov.in/