नहीं थम रहा फंगल इंफेक्शन…

ग्वालियर में ब्लैक फंगस से मिले 4 नए मरीज, 3 की मौत

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण के बाद घातक होते जा रहे ब्लैक फंगस से रविवार को ग्वालियर में तीन और मरीज की मौत हो गई। इसे मिलाकर यहां अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 4 लोग ग्वालियर के और 4 बाहर के हैं। रविवार को ब्लैक फंगस के चार मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें दो जेएएच में और दो निजी अस्पताल में पहुंचे हैं। इन्हें मिलाकर ब्लैक फंगस के शिकार होने वाले लोगों की संख्या 74 हो गई है। 

इनमें से इलाज के दौरान आठ लोगों की आंख निकालनी पड़ी है, जबकि 14 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। शनिवार-रविवार की रात एक निजी अस्पताल में दम तोड़ने वाले मरीज का नाम पीयूष जैन (44) बताया गया है। उसे 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमण का शिकार होने के कारण यहां भर्ती कराया गया था।

भर्ती होने के कुछ दिन बाद ही मरीज की नाक से काला पदार्थ निकलने की शिकायत हुई। अस्पताल के कोविड प्रभारी डॉ. राघवेंद्र शर्मा के मुताबिक 12 मई को उसकी जांच कराई तो ब्लैक फंगस होने की पुष्टि हुई। शनिवार-रविवार की रात युवक ने दम तोड़ दिया। उधर जेएएच के ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती ग्वालियर निवासी अनिल शिवहरे और भिंड निवासी राहुल सिंह की भी रविवार को मौत हो गई।