3 वार्डों में कर्फ्यू लागू, जरूरी चीजों के लिए…

शहर के 3 संक्रमित वार्डों के सील होने के बाद परेशान हुए लोग

ग्वालियर। शहर के सबसे ज्यादा संक्रमित 3 वार्डों में कर्फ्यू लागू हो गया है। इन रास्तों पर बैरिकेड्स लगाकर लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। इससे सबसे ज्यादा वे लोग परेशान हुए जिन्हें आवश्यक कार्य के चलते बाहर जाना था। कई स्थानों पर पुलिस और लोगों में बहस भी हुई लेकिन यहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सख्ती से बाहर जाने वालों को रोक दिया। आखिर लोगों को वापस जाना पड़ा वहीं इन प्रतिबंधित इलाकों में पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अफसर लगातार भ्रमण कर निगरानी करते रहे जिससे किसी तरह की ढिलाई ना होने पाए। 

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शहर में कहर बनी हुई है और संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने शहर के 3 वार्डों 18, 29 व 58 को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए इन इलाकों में आने-जाने पर रोक लगाई है जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। संक्रमण रोकने के लिए देर रात ही पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर इन इलाकों में आने-जाने वालों पर रोकने के लिए पुलिस जवान तैनात कर दिए। 

प्रतिबंधित क्षेत्रों में जरूरी सामान की अनुमति दी गई थी लेकिन वहां पर बनाए गए कंटेनमेंट जोन व बैरिकेड लगे होने के कारण ना तो दूध देने वाले आए और ना ही सब्जी बेचने वाले पहुंचे जिससे लोग परेशान होते दिखाई दिए। वहीं सुबह-सुबह जब लोग अपनी ड्यूटी और अन्य काम के लिए जाने वाले लोग जब अपने घरों से निकलकर आए तो रास्तों पर बैरिकेड्स देखकर परेशान हुए और खुद को संक्रमण ना होने की बात कहकर बाहर जाने के लिए पुलिसकर्मियों से बहस करते रहे लेकिन पुलिस कर्मियों ने उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें वापस लौटना पड़ा।