आज बंद हो सकते हैं ये 12 मेट्रो स्टेशन...

किसानों के चक्का जाम से दिल्ली पुलिस अलर्ट

कृषि कानूनों के खिलाफ 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया गया है. 26 जनवरी को निकली किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस इस बार अतिरिक्त सतर्कता बरत रहती है. किसान नेताओं ने दिल्ली एनसीआर में चक्का जाम न करने का ऐलान किया है, फिर भी दिल्ली पुलिस अपने स्तर पर तैयारी कर रही है. नई दिल्ली के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को पत्र लिखा है. इस पत्र में डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों से जरूरत पड़ने पर 12 मेट्रो स्टेशन बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है. 

डीसीपी ने शॉर्ट नोटिस पर जिन 12 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है, उनमें राजीव चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन भी शामिल है. डीसीपी नई दिल्ली ने पटेल चौक, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग, जनपथ, मंडी हाउस, आरके आश्रम, सुप्रीम कोर्ट, खान मार्केट और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन को शॉर्ट नोटिस पर बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है. ये सभी मेट्रो स्टेशन नई दिल्ली इलाके में आते हैं. किसानों के चक्का जाम को लेकर दिल्ली पुलिस पुख्ता इंतजाम करने में जुटी है. अपने पत्र में डीसीपी ने कहा है कि कानून-व्यवस्था की परिस्थितियों को देखते हुए क्राउड कंट्रोल करने के लिए ऐसा कहा जा सकता है. उन्होंने मेट्रो स्टाफ से इसके लिए तैयार रहने को कहा है. 

गौरतलब है कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस पर भी सवाल उठ रहे थे. 26 जनवरी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है. बता दें कि किसानों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया गया है. हालांकि, किसानों नेताओं ने दिल्ली एनसीआर में चक्का जाम न करने की बात कही है. किसान नेताओं ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर में वैसे ही कई मार्ग जाम हैं. किसानों के चक्का जाम को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सिंधु दुर्ग का दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है.