शव को जलाने वाले व्यक्ति को किया गिरफ्तार...

पुलिस ने किया सनसनीखेज अंधे कत्ल का पर्दाफाश

ग्वालियर। विगत दिनों थाना झांसीरोड़ क्षेत्रांर्तगत सांईस कॉलेज परिसर में स्थित छात्रावास के पास सेफ्टिक टैंक से मिले शव की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण हितिका वासल तथा नगर पुलिस अधीक्षक विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झांसीरोड़ निरी. पंकज त्यागी के नेतृत्व में टीम का गठन कर विगत 15 दिवस में हुई गुमशुदगी की बारदातों की छानबीन करने के लिए निर्देशित किया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के परिपालन में कार्य करते हुए थाना प्रभारी झांसीरोड़ द्वारा थाना बल की टीम के साथ विगत 15 दिवस में हुई गुमशुदगी की बारदातों में फरियादियों से शव से मिले सामान की शिनाख्त करवाई। शिनाख्तगी के दौरान पुलिस को ज्ञात हुआ कि थाना ग्वालियर में दर्ज गुमशुदगी रिपोर्ट क्रमांक 19/2021 दिनांक 08.02.2021 में गुम महिला का हुलिया शव से मिलें सामान से मेल खाता है उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी झांसीरोड़ ने गुम हुई महिला के परिजनों से घटना के संबंध मे पूछताछ की। 

पुलिस पूछताछ के दौरान महिला के परिजनों द्वारा एक व्यक्ति पर संदेह होना बताया। पुलिस द्वारा संदेह के आधार पर उक्त व्यक्ति को पकड़ कर उससे घटना के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर पकड़े गये व्यक्ति द्वारा हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार व्यक्ति से घटना के सबंध में और अधिक पूछताछ की जा रही है। ज्ञात हो कि दिनांक 20.02.2021 को थाना झांसीरोड़ को सूचना मिली कि क्षेत्रांर्तगत सांईस कॉलेज परिसर में स्थित छात्रावास के पास सेफ्टिक टैंक में एक शव पड़ा हुआ है उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी झांसीरोड़ ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए मय फारेंसिक टीम के घटना स्थल पर पहुंच कर सेफ्टिक टैंक में पडे शव को बाहर निकला। टैंक से निकाले गये अज्ञात मृतक का शव जली हुई अवस्था में पाया गया जिसके कमर के नीचे का हिस्सा घटना स्थल पर बरामद नही हुआ। 

जिस वजय से मृतक की शिनाख्तगी नही हो पा रही थी मौके पर एफएसएल टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करने पर उसे मौके पर कपडे का जला हुआ टुकडा व दो कॉन की बाली मिली। थाना झांसीरोड़ में मर्ग क्रमांक 03/21 धारा 174 जाफौ पंजीबद्ध कर अज्ञात मृतक के शव को पीएम हेतु भेजा गया। पुलिस टीम को निरीक्षण के दौरान घटना स्थल से कुछ दूरी पर एक गड्डे में पायल के टुकड़े, बिछिआ एवं सिर के बाल आदि भी मिले जिससे अज्ञात मृतक का शव किसी महिला का होना ज्ञात हुआ। इस पर से थाना झांसीराड़ पुलिस द्वारा परिस्थितिजन साक्ष्य के आधार पर किसी अज्ञात महिला की हत्या किसी अज्ञात आरोपी द्वारा करने के उपरांत उक्त महिला के शव को जलाकर टैंक में फेक देने पर से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अप. क्र. 87/2021 धारा 302, 201 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था।