आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र का वेतुका जबाब...

बिना प्राचार्य ही संचालित हो रहा है शासकीय बी.एड. काॅलेज !

ग्वालियर । शा. अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय, बी.एड़ काॅलेज, तानसेन रोड़ ग्वालियर एक फरवरी से प्राचार्य के बिना ही संचालित हो रहा है । प्राचार्य अभिलाष चतुर्वेदी द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन निराकरण में लापरवाही व अन्य शिकायतों के चलते ग्वालियर जिलाधीष की जाँच अनुषंसा पर प्रभारी प्राचार्य अभिलाष चतुर्वेदी को ग्वालियर संभागीय आयुक्त द्वारा एक फरवरी को निलंम्बित कर दिया गया । निलंम्बन दिनांक से आज तक शा. अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय, बी.एड़ काॅलेज, तानसेन रोड़ ग्वालियर प्राचार्य विहिन संचालित हो रहा है ।

 और राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल सो रहा है कुम्भकरण की नींद कोविड 19 के बाद जनवरी माह से काॅलेज का संचालन षुरू ही हुआ था कि बी.एड़ काॅलेज के प्राचार्य का निलंम्बन हो गया । महाविद्यालय शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारी अपनी मन मर्जी के मालीक बने हुये है । जिसकी जब इच्छा होती है आता है जब इच्छा होती है चला जाता है । छात्र अध्यापकों का तो नुकसान हो रहा है साथ ही षासन को आर्थिक नुकसान हो रहा है । 

सूत्रों के अनुसार महाविद्यालय की लगभग 100 से अधिक सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायतें व अन्य निजि शिक्षा महाविद्यालयों के छात्रों की छात्रवृति प्राचार्य के न होने के कारण महत्वपूर्ण कार्य रूके हुये है । जिस और स्थानिय प्रषासन व स्कूल शिक्षा विभाग में से किसी का ध्यान नही जा रहा है । प्रभारी प्राचार्य अभिलाष चतुर्वेदी के निंलम्बन के बाद स्थानिय प्रषासन द्वारा महा विद्यायलय के किसी वरिष्ठ व्याख्यता को भी प्रभारी प्राचार्य का दायित्व नही सोंपा गया । 

जब हमारे संवाददाता ने राज्य शिक्षा केन्द्र आयुक्त धनराजू एस से फोन पर बात कही तो उनका कहना था कि शा. अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय, बी.एड़ काॅलेज, तानसेन रोड़ ग्वालियर सब ठीक चल रहा है । प्राचार्य का दायित्व जब हम किसी को सोपेगें तो हमारे पोर्टल से आपको जानकारी मिल जायगी ।  हमारे संवाददाता ने पूछा महाविद्यालय में प्राचार्य की नियुक्ति कब तक हो जायगी तो आयुक्त महोदय का कहना था मैं अभी भविष्यवाणी नही कर सकता हूँ ।