समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु…

अपर आयुक्त ने जनसुनवाई कर सुनी आमजनों की समस्याएं

ग्वालियर । आमजनों की विभिन्न मूलभूत सुविधाओं से संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सभी विभागों में चलाई जा रही जनसुनवाई के तहत आज नगर निगम ग्वालियर में अपर आयुक्त आर के श्रीवास्तव ने आमजनों की समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सिटीसेंटर स्थित निगम मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई के दौरान वार्ड 13 तानसेन नगर के निवासी धर्मेन्द्र ंिसंह चैहान सहित अन्य नागरिकों ने आवेदन दिया कि हाउसिंग बोर्ड द्वारा विकसित काॅलोनी तानसेन नगर के भूखंड क्रमांक 371 पर बिना नगर निगम की अनुमति के संबंधित भूस्वामी द्वारा पांच मंजिला इमारत खडी कर दी है तथा अभी भी निर्माण कार्य जारी है। 

जिसको लेकर अपर आयुक्त श्री श्रीवास्तव ने संबंधित अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। वहीं तानसेन नगर, साकेत नगर काॅलोनी क्षेत्र के निवासियों द्वारा जनसुनवाई में बताया गया कि तानसेन रोड मौजा गोसपुरा पर भूमाफिया द्वारा निजी भूमि की आड में लगभग 10 बीघा शासकीय भूमि पर भी कब्जा कर काॅलोनी काटी जा रही है। जिसको लेकर संबंधित विभागाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। वहीं वार्ड 36 स्थित न्यू शांति नगर गेंडे वाली सडक निवासी महेन्द्र पंडित एवं अन्य काॅलोनी निवासियों द्वारा आवेदन देकर आग्रह किया गया है कि उनकी काॅलोनी में दिनभर बडी संख्या में सुअर घूमते हैं तथा पूरी काॅलोनी में गंदगी फैलाते हैं।

 इसके साथ ही बच्चे भी नहीं खेल पाते हैं। जिसको लेकर अपर आयुक्त श्री श्रीवास्तव ने संबंधित सहायक स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके साथ ही वार्ड 45 स्थित प्यारेलाल का बाडा, दालबाजार निवासी मनोज अग्रवाल ने अपने नल कनेक्शन के बिल को लेकर आ रही समस्या का निराकरण करने का आग्रह किया। जिसको लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए। वहीं जनसुनवाई के दौरान अन्य आवेदकों द्वारा भी अपनी समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया गया। जिसको लेकर संबंधित विभागाधिकारियों को निर्देश दिए गए। जनसुनवाई के दौरान अनेक विभागाधिकारी उपस्थित रहे।