कोरोना रिपोर्ट को देखकर नजर आने लगा है चुनावों का असर...

भोपाल में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 425 केस

भोपाल। राजधानी भोपाल में आज गुरूवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए। आज शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से 425 लोग संक्रमित पाए गये है। पूरे कोरोनाकाल में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। शहर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कोरोना की दूसरी लहर हो सकती है। 

संख्या बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है,मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से लोग सर्दी जुकाम और खांसी से पीड़ित हो रहे हैं। इसके साथ ही लोग पूरी तरह से बेपरवाह हो गये है,लोगों को लग रहा है कि कोरोना अब चला गया है। इसी वजह से लोग अब मास्क लगाना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। बाजारों में भीड़ इस कदर बढ़ रही है कि पांव रखने जगह नहीं मिल रही है। शहरवासी सोशल डिस्टेंसिग क्या होती है,पूरी तरह भूल चुके है। यही लापरवाही अब शहर पर भारी पड़ रही है। 

इधर संक्रमण की बढ़ती संख्या से चिंतित जिला प्रशासन शहर में फिर से पाबंदियां लगाने पर विचार कर सकता है,जिसमें सभी दुकानों को रात 8 बजे तक बन्द करने के लिए व्यापारियों से चर्चा करने के बाद फैसला लिया जाएगा। वैसे तो मैंने कोरोना अपडेट लिखना विगत 24 अक्टूबर से बन्द कर दिया था,पर आज की सबसे बड़ी संकमितों की संख्या ने मुझे चिन्ता में डाल दिया और आप सभी तक यह जानकारी भेजने को मजबूर कर दिया।