जिलें मे बढ़ती मोबाईल लूट की वारदातों को दृष्टिगत रखते हुए...

राहगीरों से मोबाइल लूट कर OLX पर बैचने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्वालियर। ग्‍वालियर जिलें मे बढ़ती मोबाईल लूट की वारदातों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे द्वारा जिलें के समस्‍त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देशों के तातम्‍य मे अति0 पुलिस अधीक्षक ग्‍वालियर शहर पश्चिम श्री सतेन्‍द्र सिंह तोमर एवं नगर पुलिस अधीक्षक इंदरगंज श्री मुनीश राजौरिया ने अपने अधीनस्‍थ थाना प्रभारियों को मुखबिर तंत्र विकसित कर लूटेरों की तत्‍काल गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया। 

वरिष्‍ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में दिनांक 09.10.2020 को थाना प्रभारी इंदरगंज निरी शैलेन्‍द्र भार्गव को जरिेये मुखबिर सूचना प्राप्‍त हुई कि फालका बाजार स्थित भेंस मंण्‍डी मे उक संदिग्‍ध युवक चोरी का मोबाईल बैचने की फिराक में घूम रहा है। उक्‍त सूचना पर से थाना प्रभारी द्वारा मय थाना बल के मुखबिर के बताये स्‍थान की घेराबंदी कर एक युवक को धरदबोचा। पकड़े गये युवक से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम विक्रम राठौर निवासी कम्‍पू जिला ग्‍वालियर बताये। गिरफ्तार युवक के पास से पुलिस ने 12 मोबाइल एवं 01 लेपटॉप जप्‍त किया। 

उक्‍त युवक पर थाना पड़ाव में भी प्रकरण पंजीबद्ध है। थाना इंदरगंज पुलिस द्वारा उक्‍त युवक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह इंजीनियरिंग का छात्र है वह राहगीरों से फोन करने के नाम पर मोबाइल लेकर भाग जाया करता था तथा चोरी के मोबाइलों का आईएमईआई नंबर छिपा कर, उसे ओएलएक्‍स के माध्‍यम से बैच देता था। थाना इंदरगंज पुलिस के पास इस प्रकार की घटना की कई शिकायतें आई थी जिस पर पुलिस टीम कई दिनों से उक्‍त युवक को पकड़ने की फिराक मे प्रयासरत थी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार युवक से जिलें मे हुई अन्‍य मोबाइल चोरी की बारदातों के संबंध में सख्‍ती से पूछताछ की जा रही है।