क्राईम ब्रांच ने दो लुटेरों को हथियारों सहित किया गिरफ्तार

बालाजी ज्वेलर्स के मुनीम से हुई लूट का पर्दाफाश…

क्राईम ब्रांच ने दो लुटेरों को हथियारों सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। दिनांक 04.10.2020 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि दिनांक 10.09.2020 को कनक गार्डन के पास फरियादी सुभेन्द्र सोनी को गोली मारकर सोने-चांदी के आभूषण लूटने वाले दो संदेही लुटेरे अपने घर लक्ष्मीपुरम थाना बहोड़ापुर पर मौजूद है तथा वह काले रंग की स्प्लेण्डर से भरतपुर भागने की फिराक में हैं। मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने तत्काल अति. पुलिस अधीक्षक अपराध सत्येन्द्र सिंह तोमर एवं अति. पुलिस अधीक्षक शहर पूर्व सुमन गुर्जर को क्राईम ब्रांच व थाना गोले का मन्दिर की संयुक्त टीम बनाकर संदिग्ध लुटेरों की धरपकड़ हेतु निर्देशित किया।

ज्ञात हो कि दिनांक 10.09.2020 को शाम के समय थाना गोले का मन्दिर क्षेत्र में स्थित बालाजी ज्वेलर्स पर काम करने वाले सुभेन्द्र सोनी दुकान बंद कर सोने-चांदी के आभूषणों का थैला लेकर घर जाने के लिये निकाला था तभी तीन अज्ञात लुटेरों द्वारा उसके ऊपर कट्टे से फायर कर घायल कर दिया और सोने-चांदी के आभूषणों का थैला लेकर मोटर सायकिल से भाग गये थे। जिस पर से थाना गोले का मन्दिर में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूट का प्रकरण पंजीबद्व किया गया था एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा उक्त लूट के प्रकरण के अज्ञात आरोपियों की पतारसी एवं गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था। आरोपी संजय जाटव पर पुलिस अधीक्षक मुरैना द्वारा थाना सबलगढ़ के लूट के अपराध में गिरफ्तारी पर 10 हजार रूपये का इनाम घोषित किया है। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार डीएसपी अपराध ग्वालियर रत्नेश तोमर मार्गदर्शन में लुटेरों की घेराबंदी और गिरफ्तारी की योजना बनाई गई एवं थाना प्रभारी अपराध दामोदर गुप्ता के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच व थाना गोले का मन्दिर की टीमे बनाई गई। मुखबिर द्वारा बताये अनुसार सूचना की तस्दीक हेतु पुलिस टीम द्वारा तत्काल पुरानी छावनी के पास स्थित करन होटल पर चैकिंग लाई गई। थोड़ी देर बाद मुखबिर द्वारा बताये गये हुलिए एवं बिना नम्बर की काली स्प्लेण्डर मोटर सायकिल पर दो लड़के आते दिखे जो पुलिस की चैकिंग देखकर भागने लगे। जिन्हे पुलिस बल द्वारा घेरबंदी कर धरदबोचा। पुलिस द्वारा पूछताछ में उन्होने अपने नाम 1. मनीष शर्मा पुत्र रामदत्त शर्मा निवासी गीलापुरा थाना अम्बाह जिला मुरैना हाल लक्ष्मीपुरम ट्रांसपोर्ट नगर ग्वालियर 2. संजय जाटव उर्फ संजू बाबा पुत्र विजयराम जाटव निवासी रामनगर वार्ड क्रमांक 09 थाना पोरसा जिला मुरैना बताया। तलाशी लेने पर दोनों की कमर से एक-एक 315 बोर का लाडेड कट्टा मिला। 

दोनों आरोपियों से थाना गोले का मन्दिर क्षेत्रान्तर्गत बालाजी ज्वेलर्स कनक गार्डन के बगल में हुई लूट के संबंध में पूछताछ की गइ तो दोनों आरोपियों ने उक्त लूट को अपने साथी भूरा जाटव निवासी धनसुला के साथ करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि घटना की रैकी राजेश गुर्जर निवासी रान्सू थाना रिठौराकला एवं भूरा जाटव निवासी धनसुला ने घटना से दो-तीन दिन पूर्व से की थी। लूटे गये माल के संबंध में पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने बताया कि लूट का कुछ सामान जो उनके हिस्से में आया था वह मनीष शर्मा के लक्ष्मीपुरम स्थित घर में रखा है एवं शेष माल आरोपी मनीष शर्मा की मां इन्द्रा शर्मा को देना बताया। लूट का भूरा जाटव के हिस्से का माल एवं लूट में प्रयुक्त सफेद अपाचे मोटर सायकिल भूरा के पास होना बताया। आरोपीगण की निशादेही पर पृथक-पृथक माल बरामद किया गया। उक्त घटना में संलिप्त आरोपी भूरा जाटव जिला मुरैना के थाना सबलगढ़ में तथा आरोपी राजेश गुर्जर निवासी रान्सू थाना रिठौराकला को थाना इन्दरगढ़ जिला दतिया में लूट के अन्य मामलों में गिर.किये जा चुके हैं।

Comments