मुरैना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा…

कांग्रेस अत्याचारी, इसलिए सिंधिया ने सरकार गिराई : उमा भारती

भाजपा का मतलब ही विकास है, उन्नति है, प्रगति है। यह विकास, उन्नति, प्रगति सिर्फ देश-प्रदेश की नहीं, बल्कि यह हर एक व्यक्ति की भी होनी चाहिए। इसी दिशा में भाजपा की सरकारें काम कर रही हैं। केंद्र में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास को बढ़ाने में लगे हुए हैं तो मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान प्रदेश को विकास की गति दे रहे हैं। कांग्रेस की सरकारों ने देश-प्रदेश का सिर्फ विनाश करने का ही काम किया है। ये बातें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में किसानों से कर्जमाफी का वादा करके सरकार बना ली, लेकिन उनकी कर्जमाफी आज तक नहीं हुई। कांग्रेस ने सरकार में आते ही भाजपा सरकार में बनाई गई योजनाओं को ही बंद कर दिया। ये ही कांग्रेस का असली चेहरा है। उनकी कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अंतर होता है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को सम्मान निधि ६ हजार रूपए देनी शुरू की तो उसमें 4 हजार रूपए प्रदेश सरकार ने भी दिए है। 

अब हर साल किसानों को सम्मान निधि १० हजार रूपए मिलेगी। केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता बीते १५ महीने में बहुत अच्छी तरह से समझ चुकी है कि विकास सिर्फ भाजपा की सरकार ही कर सकती है। विनाश का दूसरा नाम ही कांग्रेस है। कांग्रेस अपना घर नहीं संभाल पाई और हम पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। उमा भारती ने कहा कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता से कई बड़े-बड़े वादे करके कांग्रेस ने सरकार तो बना ली। कांग्रेस को भी उम्मीद नहीं थी कि हम सरकार में आएंगे, इसलिए बड़े-बडे़ वादे भी कर लिए, लेकिन जब वचन पूरे करने की बारी आई तो पीछे हट गए। कमलनाथ की वादाखिलाफी के कारण उनके मंत्री-विधायक जनता के सामने जाने लायक नहीं बचे तो उन्होंने ही कांग्रेस की सरकार को गिरा दिया। उसमें भारतीय जनता पार्टी का कोई योगदान नहीं है। उमा भारती ने कहा कि जब जनसंघ की स्थापना हुई थी और स्व. कुशाभाउ ठाकरे जनसंघ को अपनी मेहनत से खड़ा कर रहे थे उस समय कांग्रेस के अत्याचार बढ़ रहे थे। इन अत्याचारों के कारण ही राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी कांग्रेस की सरकार को गिराकर जनसंघ में आ गईं। इसके बाद कुशाभाउ ठाकरे और राजमाता ने जनसंघ को खड़ा करने में अहम योगदान दिया। 

अब उनके पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस के अत्याचारों के कारण ही प्रदेश में सरकार गिराई और भाजपा में आ गए। यह तो स्वाभाविक ही था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में आना था। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने जनमानस का सच्चा हितैषी लोकतंत्र की लड़ाई लड़ने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को सम्मान देने की जगह उनका अपमान किया है। उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लिए वे सारे काम कर दिए हैं, जिन्हें कांग्रेस चुनावी मुद्दे बनाती रही है। अब कांग्रेस के पास कोई मुद्दे ही नहीं बचे हैं। नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। उनके साथ में हम सभी ने अपना जीवन भी देश सेवा के प्रति समर्पित कर दिया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा ३७० खत्म करना, श्रीराम मंदिर निर्माण, तीन तलाक जैसे निर्णय लेकर इन्हें हल किया है तो वहीं गरीबों को पक्के मकान, किसानों को सम्मान निधि देने का काम भी किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों से श्रीराम मंदिर निर्माण की नींव रखी तो वहीं कांग्रेस के नेताओं ने भगवान श्रीराम के द्वारा बनाए गए रामसेतु को ही काल्पनिक बता दिया था। उन्होंने कहा कि जब तक नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, तब तक भारत की सीमा चारों तरफ से सुरक्षित है। उमा भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने पूरे समर्पण भाव से सरकार चलाई है और हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर जनता को राहत पहुंचा रहे हैं।