कॉलोनियों में बिजली की समस्या…

ऊर्जा मंत्री ने 1 करोड 8 लाख के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड 6 व 10 में 51 लाख 61 हजार के विद्युतीकरण कार्य के भूमि पूजन के अवसर पर कहा कि हम भूमि पूजन ही नही कार्य भी करा रहे हैं। क्षेत्र में काफी समय से विद्युत की समस्या बनी हुई थी, दूर दूर से रहवासी बिजली के तार डालकर लाइट जलाते थे जिससे अप्रिय घटना घटित होने की सम्भावना बनी रहती थी। लेकिन अब विद्युत के खम्बे तो लगेगें ही साथ ही सभी पर स्ट्रीट लाइट भी लगाइ जायगी। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड 6 में सागर ताल स्थित किरार कॉलोनी, हरीहर नगर में 38 लाख 93 हजार की लागत से तीन ट्रांसफार्मर, 67 खम्बे, केबलिग इसके साथ ही वार्ड 10 में आलू गोदाम में 7 लाख 54 हजार की लागत से एक ट्रांसफार्मर व 12 खम्बे व केबलिंग एवं सत्यनारायण का मोहल्ला में 5 लाख 14 हजार की लागत से एक ट्रांसफार्मर व खम्बे लगाये जायेगें। 

इनके लगने से क्षेत्रवासियों के जीवन में भी उजाले की रोशनी होगी। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि कॉलोनियों में बिजली की समस्या काफी समय से बनी थी क्षेत्र के नागरिकों की मंशानुसार विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। साथ ही सडक व सीवर का कार्य भी क्षेत्र में कराया जा रहा है, जिससे क्षेत्र की दिशा व दशा ही बदल जायेगी। उन्होने कहा कि क्षेत्र में विकास की गंगा बहा दी है, सागर ताल के पास एक सुंदर व आकर्षित पार्क का निर्माण किया जायेगा। सागर ताल पर आये दिन घटनायें घटित हो जाती थी, इसी कारण सागरताल के चारो तरफ जाली लगाई गई है, जिससे अप्रिय घटना न घटित हो। श्री तोमर ने कहा कि आमजन की मूलभूत सुविधाओं के लिए सीवर, सड़क व पानी की लाइन डालने का कार्य तीव्रगती से किया जा रहा है।

साथ ही प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तक के बिल फ्रीज कर दिये गए हैं। आपको सितम्बर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोडकर नही दिया जायेगा। भूमि पूजन के अवसर पर पूर्व पार्षद मेहरबान सिंह छारी, हेतराम बाथम, कैलाश तोमर, मुकेश दीक्षित, अयोध्या सिंह राजपूत,  लक्ष्मण सिंह यादव, कुंवरपाल सिंह यादव, हरीराम, सुरेश चन्द्र पाल, छोटे खान, रफीक खान सहित विभागीय अधिकारी व बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड 8 पीताम्बरा कॉलोनी में 15 लाख 70 हजार रूपये की लागत से एवं झलकारी बाई कॉलेज से न्यू ग्रेसिम बिहार कॉलोनी में 41 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड का भूमि पूजन करते हुए कहा कि क्षेत्र में चाहे विद्युत की समस्या हो या सीवर, सड़क व पानी की सभी कार्यों में तेजी आयी है। 

आपने देखा होगा शमसान रोड का कार्य प्रारम्भ हो चुका है, चार शहर के नाके से हजीरा रोड़ का कार्य चल रहा हैं, चार शहर का नाके से मलगढा चैराहे तक रोड एक साइड बन चुकी है दूसरी साइड का कार्य भी शीघ्र प्रारम्भ हो जायेगा। क्षेत्र में रूके हुए सभी कार्य सुचारू रूप से चालू हो गए हैं। विकास कार्यों में पैसे की कमी नही आने दी जायेगी। भूमिपूजन के अवसर पर मंडल अध्यक्ष ब्रजमोहन शर्मा, ओमप्रकाश शेखावत, देवेन्द्र राठौर, धर्मवीर राठौर, रमेश कुशवाह, नरेन्द्र राजपूत सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।