ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं वरिष्ठ नेतृत्व के समक्ष…

सत्येन्द्र शर्मा ने सेकड़ो साथियों के साथ ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

 

ग्वालियर। भाजपा के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान के पहले दिन शनिवार को अंचल के नौ विधानसभा क्षेत्रोें के 12 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा नेताओं का दावा है कि अगले दो दिन में अन्य विधानसभा क्षेत्रों के भी कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल होंगे। विधानसभा उपचुनाव से पहले चलाए गए इस अभियान में सदस्यता लेने वाले कार्यकर्ताओं की सूची भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को सौंपी गई। शहर में तीन स्थानों पर आयाेजित कायर्क्रमाें के मंच पर सीएम शिवराज चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के साथ ही स्थानीय भाजपा नेता भी मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उनका अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने जनता के काम के लिए पद की चिंता नहीं की। मंत्री और विधायक जैसा पद छोड़कर भाजपा में शामिल हुए। आज के सदस्यता अभियान से हमारा कुनबा और बड़ा हो गया है। अब हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और सभी सीटें जीतेंगे। केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आज के समारोह के सूत्रधार श्री सिंधिया हैं और वे एक ऐसे जनप्रतिनिधि हैं, जिन्होंने जनता की भलाई के लिए सत्ता का मोह भी नहीं किया। श्री सिंधिया ने कहा कि 15 साल बाद जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो हमें बहुत उम्मीद थी। 

लेकिन जो सोचा था, वैसा हो नहीं पाया। उन्होंने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि सत्ता में आते ही न सिर्फ मुझसे बल्कि प्रत्येक विधायक से उनके क्षेत्रों के विकास कार्य की चर्चा करते हुए उनकी मांग के आधार पर एक-एक विधानसभा क्षेत्र के लिए 100 से 150 करोड़ रुपए तक के विकास कार्य मंजूर कर दिए। प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने सदस्यता लेने वाले कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाया कि अब हम एक परिवार की तरह काम करेंगे। सदस्यता अभियान के पहले दिन ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, शिवपुरी, कोलारस, पिछोर, डबरा, भितरवार, करैरा और पोहरी विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को सदस्यता दिलाई गई।