एक से तीन अगस्त तक बंद रहेंगे बाजार

त्योहारों की रौनक पर लगा लॉकडाउन…
एक से तीन अगस्त तक बंद रहेंगे बाजार

ग्वालियर। कोरोना के संक्रमण ने इस बार त्योहारों की रौनक पर लॉकडाउन लगवाया है जिला प्रशासन ने बुधवार को एक से तीन अगस्त तक सभी बाजार और मॉल-दुकानें बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं इसके तहत सिर्फ रक्षाबंधन सहित आगामी त्योहारों से संबंधित दुकानें ही खुलेंगी वहीं जरूरी सेवाओं को भी इन तीन दिनों के लिए राहत दी गई है सुबह 6 बजे से 11 बजे तक दूध, ब्रेड, न्यूजपेपर, फल और सब्जी के विक्रय पर छूट रहेगी। 

ज्ञात रहे कि क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में रविवार लॉकडाउन पर सहमति के साथ साथ एक व दो अगस्त को त्योहार पर बाजारों में भीड रोकने के लिए निर्णय लिय गया था इसमें तीन अगस्त को लेकर भी सहमति बना ली गई थी इसी बैठक के क्रम में एक से लेकर तीन अगस्त तक बाजार बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स , शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट सहित सभी बाजार , मिठाई की दुकान संचालक को दुकान की हद से बाजार मिठाई सजाना प्रतिबंध रहेगा। 

मिठाई,नमकीन, किराना व जनरल स्टोर, राखी विक्रय के प्रशासन द्वारा निर्धारित केंद्र , सभी पेट्रोल पंप, सभी थोक व फुटकर मेडिकल स्टोर, इंडस्टियल एरिया में संचालित औद्योगिक गतिविधियां , शासकीय निर्माण कार्य, माल वाहक वाहनों का परिवहन, गैस एजेंसियों का घरेलू गैस वितरण कार्य , माल वाहक वाहनों का परिवहन, पीडीएस की दुकानें , होटल एवं गेस्ट हाउस गतिविधियां ,यात्री परिवहन, होम डिलेवरी होगी पर संस्थान नहीं खुलेंगे, रेस्टोरेंट भी होम डिलेवरी देंगे ग्राहकों को खिलाना प्रतिबंधित रहेगा l

Comments