कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश…
कोविड-19 की रोकथाम के लिये टीम भावना के साथ करें कार्य : श्री सिंह

ग्वालियर। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम का कार्य टीम भावना के साथ करें। अपनी-अपनी टीम के सदस्यों को प्रोत्साहित भी करें। कोविड-19 में पॉजिटिव केस प्राप्त होने पर उस क्षेत्र को तत्काल कंटेन्मेंट क्षेत्र बनाने हेतु बेरीकेटिंग का कार्य भी किया जाए। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को कोविड-19 के संबंध में विभागीय अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए हैं। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये बाल भवन में आयोजित बैठक में नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर आशीष तिवारी, एडीएम किशोर कन्याल, एडिशनल एसपी पंकज पाण्डेय सहित सभी इंसीडेंट कमांडर, पुलिस अधिकारी, चिकित्सक, नगर निगम के क्षेत्राधिकारी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में कहा कि इंसीडेंट कमांडर अपनी टीम के साथ समन्वय बनाकर संक्रमण की रोकथाम के लिये कार्य करें। मरीज निकलने पर तत्काल कंटेन्मेंट क्षेत्र में बेरीकेटिंग कराने का कार्य किया जाए। इसके साथ ही क्षेत्र में सर्वेक्षण का कार्य भी प्राथमिकता से स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से किया जाए। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट क्षेत्र में सर्वेक्षण, सेम्पलिंग एवं बीमार होने पर मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने का कार्य स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से किया जायेगा। कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में स्पष्ट किया कि कोविड-19 के संक्रमण के कार्य में जो जवाबदारियां अधिकारियों और कर्मचारियों को सौंपी जा रही हैं उसका वह निष्ठा और ईमानदारी के साथ पालन करें। 

सौंपे गए दायित्वों का पालन न करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सभी इंसीडेंट कमांडरों से कहा है कि वे संक्रमण की रोकथाम के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं मास्क न पहनने वालों के विरूद्ध चालान की कार्रवाई भी प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र में करें। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बैठक में एसडीएम लश्कर सी बी प्रसाद के क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिए की गई कार्रवाई की प्रशंसा की। उन्होंने इंसीडेंट कमांडर सहित पुलिस, नगर निगम एवं चिकित्सकों द्वारा संयुक्त रूप से किए गए कार्य की प्रशंसा की। 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जो अधिकारी और कर्मचारी अच्छा कार्य करेंगे उन्हें 15 अगस्त को प्रशस्ति पत्र भी दिया जायेगा। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने यह भी कहा कि उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को मैं स्वयं अपने हाथ से लिखकर बधाई पत्र भी दूँगा। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी इंसीडेंट कमांडरों को यह भी निर्देशित किया है कि वे कंटेनमेंट क्षेत्र में जन जारूकता के लिये प्रचार-प्रसार का कार्य भी करें। कंटेनमेंट क्षेत्र में सप्लाई चैन के माध्यम से लोगों को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध हों यह भी सुनिश्चित किया जाए।