केंद्र सरकार की तरफ से जारी आदेश के बाद…

मध्यप्रदेश भी बंटा रेड, ग्रीन और ऑरेन्जजोन में !

भोपाल l कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन को 17 मई  तक बढ़ा दिया गया है. वहीं संक्रमित जोन्स की पहचान के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश को रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन जोन में बांटा है. केंद्र सरकार की तरफ से जारी आदेश के बाद मध्य प्रदेश को भी रेड, ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में बांटा गया है.

जोन में रखा गया है, जबकि जहां पर 21 दिनों में एक भी कोरोना का केस नहीं पाया गया है उसे ग्रीन जोन में रखा गया है और जहां पर 14 दिनों से कोई केस नहीं आया है उसे ऑरेन्ज जोन में रखा गया है. यहां जानिये प्रदेश के किन जिलों को किस जोन में रखा गया है.

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, बड़वानी, पूर्वी निमाड़, देवास, ग्वालियर को रेड जोन में रखा गया है. रेड जोन में आने वाले इलाकों में लॉकडाउन में किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी.

रीवा, अशोकनगर, राजगढ़, शिवपुरी, अनूपपुर, बालाघाट, भिंड, छतरपुर, दमोह, दतिया, गुना, झाबुआ, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, सतना, सीहोर, सिवनी, सीधी, उमरिया, सिंगरौली, निवाड़ी.

खरगोन, रायसेन, होशंगाबाद, रतलाम, आगर-मालवा, मंदसौर, सागर, शाजापुर, छिंदवाड़ा, अलीराजपुर, टीकमगढ़, शहडोल, श्योपुर, डिंडोरी, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, विदिशा, मुरैना.

वहीं छत्तीसगढ़ राज्य की बात करें तो राजधानी रायपुर को रेड जोन में, जबकि ऑरेन्ज जोन में कोरबा और ग्रीन जोन में सूरजपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, धमतरी, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कांकेर, कवर्धा, कोरिया, महासमुंद, रायगढ़, सरगुजा, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा, कोंडागांव, बलौदाबाज़ार, गरियाबंद, बलरामपुर, बेमेतरा, बलोद, मुंगेली को रखा गया है.