मकान पर बिजली गिरने से...

प्रदेश में बिजली गिरने से पांच की मौत


बैतूल। रविवार शाम को बिजली गिरने से बैतूल जिले के लाखाझिरी गांव में दो सगे भाइयों की मौत हो गई और परिवार के चार लोग झुलस गए। छिंदवाड़ा के रिधौरा गांव में एक युवक और राजगढ़ जिले के बरुखेड़ी में एक युवती की मौत हो गई।

बैतूल जिले के झल्लार थाना अंतर्गत ग्राम लाखाझिरी में एक मकान पर बिजली गिरने से काल्या कोरकू के दो बेटे लाला (38) और उमेश (29) की मौत हो गई, जबकि परिवार के 4 लोग झुलस गए। उधर छिंदवाड़ा के उमरेठ थाना क्षेत्र के रिधौरा गांव में बिजली गिरने से 35 वर्षीय ओमप्रकाश पिता खेमचंद पवार की मौत हो गई। इधर राजगढ़ जिले के ग्राम बरुखेड़ी में मां और भाई के साथ जंगल में लकड़ी बीन रही 25 वर्षीय सुनीता पिता गणपत मालवीय निवासी बरुखेड़ी की बिजली गिरने से मौत हो गई।

ग्वालियर अंचल के कई जिलों में रविवार शाम आंधी चलने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मुरैना जिले के कैलारस में खेत में बिजली गिरने से पति की मौत हो गई तो पत्नी व दो बेटियां झुलस गईं। भिंड में तेज हवाओं के साथ रिमझिम बारिश हुई तो दतिया के भांडेर में ओले गिरे। कैलारस क्षेत्र की डोंगरपुर पंचायत के लीलहरि का पुरा गांव में आंधी के साथ खेत पर काम कर रहे एक परिवार के चार सदस्यों पर आकाशीय बिजली गिरी।

शंकर सिंह, पत्नी शकुंतला, बेटी प्रियंका व कोमल के साथ घर के पास ही खेत में काम कर रहा था। शाम 4 बजे के करीब तेज आंधी आई। परिवार पर आकाशीय बिजली गिरने से शंकर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। अन्य तीनों की कैलारस अस्पताल में इलाज चल रहा है। पोरसा में आंधी के बाद लगभग आधा घंटे तक हल्की बारिश भी हुई। भिंड में धूल भरी हवाएं चलीं तो वहीं शाम को कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम बारिश हुई।