विवादित कार्यप्रणाली के लिए रहे चर्चाओ में...

जिला प्रशासन ने दी शिवपुरी एसडीएम को विदाई


शिवपुरी एसडीएम अत्येंद्र सिंह गुर्जर को अंततः शिवपुरी कलेक्टर अनुग्रह पी ने शिवपुरी से रिलीव कर दिया,अब वे राजा भोज की नगरी भोपाल जो इन दिनों कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों को लेकर चर्चाओं में है, वहां वे अपनी सेवाएं देंगे।

गौरतलब है कि अत्येंद्र सिंह गुर्जर शिवपुरी एसडीएम के रूप में पदस्थ किए जाने के बाद से ही लगातार अपनी विवादित कार्यप्रणाली के लिए चर्चाओ में रहे, हाल ही में एक बार फिर वे उस समय चर्चाओ में आए जब शिवपुरी के वरिष्ठ समाजसेवी एवं एक दैनिक सांध्य समाचार पत्र के संपादक राम कुमार शिवहरे सहित कुछ अन्य पत्रकारों के साथ बदसलूकी करने के चलते पत्रकारों के निशाने पर आए।

उनकी इस कारगुजारी के चलते पत्रकारों ने संयुक्त पत्रकार मोर्चा बनाकर इनको अपने निशाने पर लिया और सर्वप्रथम मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन शिवपुरी कलेक्टर को सौंपकर उन्हें तत्काल प्रभाव से शिवपुरी से हटाए जाने की मांग की। इनके प्रति रोष इतना अधिक था कि जिले भर के तमाम पत्रकार संगठनों ने भी अपने-अपने स्तर पर इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग शासन और प्रशासन से की।

आज एक बार फिर शिवपुरी के पत्रकार स्थानीय माधव चौक से कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हुए जहां उन्होंने जिला प्रशासन को एक आवेदन देकर उन्हें तत्काल प्रभाव से शिवपुरी से हटाये जाने की मांग की पत्रकारों की मांग पर गंभीरता दिखाते हुए जिला कलेक्टर अनुग्रह पी ने उन्हें तुरंत ही भोपाल के लिए रिलीव कर दिया, इस बात की घोषणा शिवपुरी के अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया ने कलेक्ट्रेट पर ही पत्रकारों के समक्ष आकर की। संयुक्त पत्रकार मोर्चा के समस्त पत्रकारों ने एसडीएम शिवपुरी को रिलीव किए जाने पर जिला कलेक्टर सहित जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों और अन्य जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।