मध्यप्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री ने...

मंत्री श्री मिश्रा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों  के साथ की बैठक


मध्यप्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वल्लभ भवन मंत्रालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविद 19 के संबंध में बैठक की। जिसमें मध्यप्रदेश के सभी जनपदों में चिकित्सा विभाग की तैयारियां की समीक्षा और साथ ही भोपाल इंदौर उज्जैन जबलपुर खरगोन में कोरोना संक्रमित मरीजों के  इलाज के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाने के दिशा निर्देश भी दिए।

स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना संक्रमण से ग्रसित रेड जॉन को ऑरेंज जोन में और ऑरेंज जोन को ग्रीन जोन में लाने के लिए जल्दी से जल्दी कार्ययोजना तैयार कर काम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा।

इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी ने सभी जिलों के अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए चिकित्सकीय सुविधाएं अस्पतालों में उपकरण, पीपीई किट, टेस्टिग किट की जानकारी ली। इसके साथ ही कोविड 19 का इलाज करने वाले चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ को भारत सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए सुरक्षा के मापदंड अपनाने के लिए भी कहा है।

डॉ मिश्रा ने कहा चुनौती बड़ी है लेकिन हम सभी इस विषम परिस्थिति में कोरोना महासंकट में अपनी जान जोखिम में डालकर समाज में अपने कर्तव्यों का पालन करने वाले चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ अस्पतालों में छोटे से छोटे कार्य में अपना अहम योगदान देने वाले कोरोना योद्धाओं के सम्मान के साथ उनका मनोबल बनाए रखें। इस महत्वपूर्ण बैठक में एसीएस मोहम्मद सुलेमान और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य फैज अहमद किदवई उपस्थित थे।