ASI का हाथ काटा, सात गिरफ्तार…

लॉकडाउन तोड़ने से रोका तो निहंग सिखों ने पुलिस पर किया हमला


पटियाला l पंजाब में लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे निहंग सिखों के एक समूह ने पुलिस पर हमला कर दिया. हमला कर निहंग सिखों के इस समूह ने पुलिस के एक ऑफिसर का हाथ काट दिया. इस घटना में दो अन्य जवान घायल हो गए. घटना आज सुबह पटियाला जिले की है. पुलिस के मुताबिक ये सभी लोग एक गाड़ी में सवार होकर कहीं जा रहे थे. लॉकडाउन का हवाला देकर पुलिस ने इन सभी को रोका जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई.

मामला इतना बढ़ गया कि निहंग सिखों ने अपने पास रखे धारदार हथियारों से पुलिस पर हमला किया. हमले में पंजाब पुलिस के एक एएसआई का हाथ कट गया. घटना पटियाला सब्जी मंडी के बाहर लगी नाके पर घटी.

पंजाब पुलिस के प्रमुख दिनकर गुप्ता ने कहा, ''एक गाड़ी पर निहंग सिखों का समुदाय कहीं जा रहा था. जब सिखों का यह समुदाय पटियाला सब्जीमंडी नाका पर पहुंचा तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और कहा कि अपना कर्फ्यू पास दिखाएं. जिसके बाद गाड़ी में मौजूद सिखों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया.''

बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 14 अप्रैल तक के लिए देश भर में लॉकडाउ कर दिया गया है. वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. पुलिस के जिस ऑफिसर का हाथ कटा है उनका नाम हरजीत सिंह है. घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को निहंग सिखों द्वारा पुलिस की टीम पर हमला करने के मामले में सात निहंग सिखों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन्होंने एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले थे जबकि तीन अन्य पुलिस वालों को घायल कर दिया था. बताया जा रहा है हमला करने वाले निहंग सिखों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

दरअसल, हरियाणा से 20 किलोमीटर दूर बलबेडा गांव हैं वहां एक गुरुद्वारा है. ये सभी निहंग उसी गुरुद्वारे में रहते थे. पुलिस ने उस गुरुद्वारे को घेर लिया और गोली भी चलाई. पुलिस की गोली से एक निहंग जख्मी भी हुआ है. पुलिस ने गुरुद्वारे को घेर रखा है.