संरक्षकों को कोरोना से बचाने, वितरित की जा रही हैं होम्योपैथिक दवा

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए...

संरक्षकों को कोरोना से बचाने, वितरित की जा रही हैं होम्योपैथिक दवा


ग्वालियर। शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण से नागरिकों को बचाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए निगम प्रबंधन द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं । इसके लिए जहां एक ओर सभी सफाई कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर व अन्य संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।

साथ ही कर्मचारियों को होम्योपैथिक की दवा ए आर एस, ए एल बी 30 की गोलियां भी वितरित की जा रही हैं। यह गोलियां प्रतिदिन चार से पांच गोली दिन में तीन बार 3 दिन तक खाने से कोरेना वायरस का संक्रमण फैलने की संभावना बहुत कम रहती है, इन गोलियों से व्यक्ति की इम्युनिटी बढ़ती है ।

 स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम वैभव श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम प्रशासन द्वारा शहर भर में साफ सफाई का काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को बीमारी से बचाने के लिए हर संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं , साथ ही उन्हें एहतियात के साथ कार्य करने के निर्देश भी दिए गए हैं ।

इसी के साथ ही सभी कर्मचारियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए होम्योपैथिक दवाई का वितरण भी किया जा रहा है। जिसके तहत सभी कर्मचारियों को उनके क्षेत्र के डब्ल्यूएचओ के माध्यम से होम्योपैथिक की दवा वितरण की जा रही है ।

यह दवा खाने से कर्मचारियों की इम्यूनिटी बढ़ेगी तथा कोरोना का संक्रमण फैलने की संभावना बहुत ही कम रहेगी। स्वास्थ्य अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि सभी सफाई कर्मचारियों को उनके डब्ल्यूएचओ के माध्यम से दवा का वितरित किया जाएगा, दवा का वितरण स्वास्थ विभाग के कार्यालय से किया जा रहा है।

Comments