बीएम आई हार्ट सेंटर ग्वालियर में...

डायमंड ड्रिलिंग मषीन से की गयी जटिलतम एंजीप्लास्टी 


ग्वालियर। बीएम आई हार्टसेंटर ग्वालियर में अनुभवी काॅर्डियोलाॅजिस्ट की टीम के नेतृत्व में हार्ट पेंषेंट्स को सभी समस्याओं दिलाई जा रही है मुक्ति।सेंटर द्वारा रोजाना चिकित्सा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित किये जा रहे हैं।

जिस प्रकार के इलाज की उम्मीद अभी तक दिल्ली मुंबई जैसे बड़े शहरों के अस्पतालोंसे की जाती थी। वहीं इलाज बहुत ही सस्ता व गुणवत्ता के साथ ग्वालियर के बिरला हाॅस्पिटल में दिल के मरीजों को मिल रहा है।

अभी हाॅल ही में बीएमआर के अनुभवी काॅर्डियोलाॅजिस्ट डाॅ.निषांत गांगिल के द्वारा में मऊरानी पुर के 55 वर्षीय रमेष चंद्र जो आयुष्मान कार्ड धारक हैं। उनका कार्ड के आधार पर इलाज किया गया।

उन्हें हार्ट की समस्या से परेषान देख संस्थान के डाॅ गांगिल ने उनका डायमंड की ड्रिर्लिंग मषीन से जटिल एंजियोप्लास्टी की और उनके हार्ट ब्लाॅकेज को पूरी तरह से खत्म कर दिया। इस प्रकार रमेष चंद्र को दुबारा से एक सेहतमंद जिंदगी मिल गयी।  और अब उन्हें वायपास कराने की भी जरूरत नहीं हैं।

डाॅ.गांगिल ने बताया कि अब ग्वालियर में भी जटिल से जटिल दिल की बीमारियों का सफल इलाज ग्वालियर के बीएमआर हार्ट सेंटर में किया जा रहा है। और यहां आयुष्मान कार्ड धारकों को भी इलाज की व्यवस्था है।