G.NEWS 24 : कांग्रेस पार्टी का एकमात्र लक्ष्य परिवार को आगे बढ़ाना है : अमित शाह

मंडला और कटनी में आयोजित जनसभाओं में दिया उद्बोधन...

कांग्रेस पार्टी का एकमात्र लक्ष्य परिवार को आगे बढ़ाना है : अमित शाह

मंडला/कटनी। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज गुरुवार को मध्यप्रदेश के मंडला और कटनी में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और जनता से मध्यप्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलाने का आह्वान किया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय एवं प्रह्लाद पटेल तथा मंडला से भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। 

कांग्रेस द्वारा भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति करने पर निशाना साधते हुए श्री शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक ओर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए हैं, वहीं दूसरी तरफ परिवारवाद एवं भ्रष्टाचार वाला इंडी गठबंधन है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्देश्य गरीब, आदिवासी और पिछड़े समाज के प्रत्येक व्यक्ति का उत्थान करना है, जबकि विपक्षी गठबंधन एवं कांग्रेस पार्टी का एकमात्र लक्ष्य परिवार को आगे बढ़ाना है। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जब 2014 में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आते ही गरीब, दलित और पिछड़ों के विकास का संकल्प लिया था तब मीडिया ने इस संकल्प पर कटाक्ष किए। लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश में 95 लाख किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ दिया है, 70 लाख महिलाओं के घर में नल से जल पहुंचाया है, 4 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपए तक का निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराया है, 80 लाख घरों में शौचालय बनाए हैं, 83 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए है और 42 लाख गरीबों को आवास दिया है। 

भाजपा सरकार ने पूरे देश में 80 लाख लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत निःशुल्क खाद्यान्न प्रदान किया है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण के अनेक काम किए हैं। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक राम मंदिर के मुद्दे को लटकाया, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करवाकर 500 वर्षों की प्रतीक्षा को खत्म किया है। रामलला 500 वर्षों के बाद राम नवमी अपने भव्य महल में मनाएंगे। भाजपा सरकार में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल कॉरिडोर, सोमनाथ मंदिर नवीनीकरण और महाकाली मंदिर की पुनर्स्थापना सहित अनेक मंदिरों की पुनर्स्थापना की गई है। कांग्रेस नेता कश्मीर को भारत के अन्य राज्यों से जोड़ने पर सवाल उठाते हैं, लेकिन कांग्रेस ये भूल गई की माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का एक अटूट हिस्सा बना दिया है।

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में आतंकवाद और नक्सलवाद पूरे देश को डस रहा था, लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश सहित पूरे देश से नक्सलवाद लगभग समाप्त कर दिया है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन में आए दिन देश में आतंकवादी हमले होते थे, लेकिन कांग्रेस आतंकवादियों पर कोई कार्रवाई नहीं करती थी। लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों का सफाया किया। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला विश्व का पहला देश बना और आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका नाम शिव-शक्ति पॉइंट रखा ,जिसे पूरे विश्व में सराहा गया। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने जी-20 का सफल आयोजन कर पूरे विश्व में अपना कूटनीतिक परचम लहराया है।

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि पिछले 2 दशक में मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में विकास की गंगा बही है। भारतीय जनता पार्टी के शासन में मध्यप्रदेश में 906 किमी का नर्मदा एक्सप्रेसवे, 3000 करोड़ की लागत से रेलवे लाइन और आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया गया। इसके अलावा जनजातीय कृषि उपज जैसे कोदो, कुटकी, रागी, मक्का को मिलेट के नाम से दुनिया भर में प्रसिद्धि दिलाई, हेलन सिंचाई परियोजना के तहत 12 हजार हेक्टेयर भूमि को सिंचित किया, चिंकी बोरास बराज बहुउद्देशीय परियोजना, सिवनी में 210 करोड़ का राजमार्ग, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में मेडिकल कॉलेज बनवाए। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मंडला रानी दुर्गावती, राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह की पौरूष, पराक्रम और पुरूषार्थ की धरती है। 

हम सबके लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व मे देश से नक्सलवाद और आतंकवाद को समाप्त करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मंडला की धरती पर पधारे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भाजपा ने जो कहा वह किया है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो संकल्प पत्र जारी किया है, उस संकल्प पत्र को पूरा किया जाएगा, क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। भाजपा सरकार प्रदेश के किसानों को गेहूं पर 125 रूपए का बोनस दे रही है। समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के समय जो कहा गया है, उतना बोनस किसानों को दिया जाएगा। मैंने कैबिनेट की पहली बैठक रानी दुर्गावती को सम्मान देते हुए जबलपुर में की थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार लगातार प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए कार्य कर रही है। नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आप सभी भाजपा प्रत्याशी को ऐतिहासिक वोटों से विजयी बनाएं।

Comments