G.News 24 : बिहार की छात्रा के स्थान पर भोपाल की युवती दे रही थी नर्सिंग की परीक्षा

जीएनएम की परीक्षा के दौरान कस्तूरबा नर्सिंग कालेज में…

बिहार की छात्रा के स्थान पर भोपाल की युवती दे रही थी नर्सिंग की परीक्षा

भोपाल। राजधानी के कस्तूरबा नर्सिंग कालेज में जीएनएम (जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी) की परीक्षा देते समय एक फर्जी छात्रा को पकड़ा गया। वह बिहार की एक अभ्यलर्थी के स्थान पर करीब बीस हजार रुपये लेकर परीक्षा दे रही थी। बाद में मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने मूल अभ्यमर्थी व उसकी डमी दोनों पर धोखाधड़ी की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली है। गोविंदपुरा थाने के एएसआइ वासुदेव सविता ने बताया कि गुरुवार को हबीबगंज स्थित कस्तूरबा नर्सिंग कॉलेज में जीएनएम की परीक्षा आयोजित हुई थी। 

इसमें गांधी मेडिकल कालेज के डाक्टर जितेन्द्र माहोर परीक्षा पर्यवेक्षक बनकर पहुंचे थे। दोपहर करीब दो बजे उन्होंने परीक्षा हाल में प्रश्न पत्र हल कर रही छात्रा के दस्तावेज चेक किए और उसे मुंह से मास्क हटाने को कहा। तभी वह युवती परीक्षा हाल से भागने लगी। उसे परीक्षा हाल में मौजूद महिला स्टाफ की मदद से पकड़ा गया। शुरुआती जांच में पकड़ी गई युवती की पहचान लांबाखेड़ा ईटखेड़ी निवासी ज्योति चौरे के रूप में की गई। वह बीएससी नर्सिंग 2018 बैच की पास आउट है और जीएनएम की छात्रा कविता कुमारी के स्थान पर परीक्षा देने पहुंची थी। मूलत: बिहार की रहने वाली कविता कुमारी मंडीदीप के एक कालेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। उसे कस्तूरबा अस्पताल परीक्षा केंद्र दिया गया था। 

पुलिस ने उसके पास से कविता कुमारी का आधार कार्ड भी बरामद किया है। डाक्टर जितेन्द्र माहोर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ज्योति चौरे और कविता कुमारी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। एएसआई वासुदेव सविता ने बताया कि मामला फर्जीवाड़े से जुड़ा है। यह पूरा गिरोह हो सकता है। ज्योति चौरे से किसी युवक से मुलाकात कर करीब 20 हजार रुपये में परीक्षा देने का सौदा तय किया था। इस मामले में जांच जारी है। आरोपितों से पूछताछ में कुछ और भी खुलासे हो सकते हैं।

Comments