राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर चरण में पेंच …

धमकी मिलने के बाद रात्रि विश्राम खालसा कालेज के बजाय अब वैष्णव कालेज में होगा !

इंदौर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के इंदौर चरण में पेंच फंस गया है। पहले राहुल रात्रि विश्राम खालसा कालेज में करने वाले थे। मगर राहुल गांधी को धमकी मिलने के बाद शनिवार सुबह स्थान बदलने का फैसला लिया गया था। इसके बाद स्थान बदलकर संभवत वैष्णव कालेज कर दिया गया। अब कालेज प्रबंधन जगह देने से हिचक रहा है ! अब कांग्रेस पार्टी इंदौर में रात्रि विश्राम के लिए नई जगह तलाशने में जुट गई है। उधर, इंदौर में मिले बम विस्फोट की धमकी वाले पत्र के मामले में पंजाब के करनाल से एक युवक को हिरासत में लिया है।

भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर से मध्य प्रदेश में आरंभ होगी। इस दौरान इंदौर से होते हुए यात्रा उज्जैन जाएगी। पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी रात्रि विश्राम खालसा कालेज में करने वाले थे। कालेज के बड़े मैदान में ठहरने की तैयारियां भी प्रारंभ हो गई थीं। मगर अब यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव करते हुए रात्रि विश्राम खालसा कालेज के सामने स्थित वैष्णव कालेज परिसर में होगा।

पहले खालसा कालेज में करने वाले थे रात्रि विश्राम - कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजेश चौकसे ने बताया कि अब राहुल गांधी वैष्णव कालेज परिसर में रुकेंगे। खालसा कालेज परिसर में अब सांस्कृतिक गतिविधियां और अन्य कार्यक्रम होंगे। खालसा कालेज मैं रात्रि विश्राम की तैयारियां और अन्य कार्यक्रम एक साथ करने में स्थान की समस्या सामने आ रही थी। इसलिए जगह बदली गई है। 29 नवंबर को यात्रा का विश्राम दिन है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी जहां भी यात्रा करते हैं, वे विशेष कंटेनर में बनाए गए कमरे में रात्रि विश्राम करते हैं। उनके साथ ही कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता और सुरक्षा प्रबंध में लगे लोग भी वहीं रात रुकते हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में शुरू होने से पहले इंदौर में एक पत्र मिला था। इसमें राहुल की यात्रा के दौरान इंदौर में बम विस्फोट करने और कमल नाथ को गोली मारने की धमकी दी गई थी। इस मामले में मध्य प्रदेश की पुलिस ने पंजाब के करनाल से एक युवक को हिरासत में लिया है। जिस कागज पर हाथ से धमकी भरे शब्द लिखे हैं, उसमें एक युवक की तस्वीर लगी है। उस पर अमनदीप सिंह, पिता ज्ञान सिंह उम्र 25 साल, मकान नंबर 52 ब्लाक नंबर एक नर्सिंग करनाल छपा है। यह युवक करनाल के नर्सिंग का है और टैक्सी  चलाता है करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया का कहना है कि किसी व्यक्ति का पहचान पत्र प्राप्त हुआ है। जांच कर रहे हैं l