शिवराज तुरन्त इस्तीफा दें : डॉ. गोविन्द सिंह


मुख्यमंत्री के गृहजिले में आदिवासियों पर गोली चलना शर्मनाक…

शिवराज तुरन्त इस्तीफा दें : डॉ. गोविन्द सिंह


भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृहजिले विदिशा के थाना लटेरी में 25 वर्ष के युवा आदिवासी युवक की मौत की घटना पर विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की। साथ ही कहा कि इस घटना ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के झूठे आदिवासी प्रेम को उजागर किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केवल वोट की सियासत करते रहे हैं। 

यही वजह है कि प्रदेश में एक के बाद एक आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाएं घटित हो रही हैं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृहजिले में ग्रामीण आदिवासियों को शिवराज सरकार के हुक्मरानों के निर्देश पर उस समय गोलियां चलबाई गई, जब गरीब आदिवासी अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए जंगल में लकड़ियां बीनने गए हुए थे। उसी समय इन आदिवासियों को लकड़ी तस्कर बताते हुए बर्बरता के साथ गोलियां बरसाई गईं। उन्होंने कहा कि यह घटना उस समय घटित हुई, जब प्रदेश में शिवराज सरकार वोट की सियासत के लिए विश्व आदिवासी दिवस मनाने का ढ़ोंग कर रही थी। 

इस घटना में 25 वर्ष के युवा आदिवासी चैनसिंह की मौत हुई और भगवान सिंह, महेंद्र सिंह तथा रोड सिंह गम्भीर रूप से घायल हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष डाक्टर गोविन्द सिंह ने घटना के दोषी सभी अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर तुरन्त गिरफ्तारी की मांग करते हुए पीड़ित परिवारों को अविलम्ब आर्थिक इमदाद पहुंचाने तथा परिवार के सदस्य को नौकरी देने की बात कही है।

Comments